आंध्र प्रदेश के विधायक एवं स्थानीय धर्मांधों का टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने का प्रयास !

प्रतिमा लगाने का विरोध करनेवाले भाजपा नेता गिरफ्तार

  • स्वतंत्रता के पश्चात ७४ वर्षों तक अंग्रेज एवं इस्लामी आक्रामकों की स्मृतियां न मिटाने का परिणाम ! क्या सरकार अब उसके विरुद्ध कुछ करेगी ?
  • आज  टीपू सुलतान की प्रतिमा लगानेवाले कल उसके समान हिन्दू विरोधी कृत्य  करें, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए !
  • हिन्दू बहुल भारत में महान देशभक्त क्रांतिकारी भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ माना जाता है, तो आतंकवादी ‘टीपू सुलतान’ को ‘नायक’ माना जाता है ! यह चित्र परिवर्तित करने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !
  • लाखों हिन्दुओं की हत्या करनेवाले, सैकडों मंदिरों को ध्वस्त करने एवं असंख्य हिन्दू महिलाओं पर बलात्कार करने वाले टीपू सुलतान का उदात्तीकरण देश में अनेक स्थानों पर हो रहा है, तब भी कोर्इ सरकार संबंधितों पर कार्रवाई नहीं करती, यह ध्यान में रखें !

भाग्यनगर – आंध्र प्रदेश के कडप्पा जनपद के प्रोद्दुतुर में सत्तारूढ वाईएसआर (युवजना श्रमिका रीथु ) कांग्रेस के विधायक आर शिवप्रसाद रेड्डी तथा स्थानीय धर्मांधों ने क्रूरकर्मा टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने का महत्प्रयास आरंभ किया है ।इस बात की जानकारी मिलते ही भाजपा महासचिव विष्णुवर्धन रेड्डी ने द्वारा इसका विरोध किया गया । इसलिए उनके साथ भाजपा के अनेक नेताओं को १८ जून को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तथा आंध्र प्रदेश राज्य के सह प्रभारी सुनील देवधर ने एक वीडियो प्रसारित कर यह जानकारी दी ।

विधायक आर शिव प्रसाद रेड्डी ने टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने का निर्णय किया है, यह जानकारी मिलते ही भाजपा नेताओं ने इसे न लगाने के संदर्भ में चेतावनी दी; परंतु प्रशासन द्वारा कुछ भी कार्रवाई न करने पर भाजपा महासचिव विष्णुवर्धन रेड्डी, भाजपा के कडप्पा जिलाध्यक्ष येला रेड्डी, भूतपूर्व जिलाध्यक्ष अंकल रेड्डी एवं भाजपा के ‘किसान मोर्चा’ के अध्यक्ष शशिभूषण रेड्डी उस स्थान पर पहुंच गए, जहां प्रतिमा लगाई जानी थी । उन्होंने आरोप लगाया कि ‘विधायक आर शिव प्रसाद रेड्डी जानबूझकर यहां टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाकर धर्मांधों का तुष्टीकरण कर रहे हैं ।’ तदुपरांत पुलिस सभी भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई ।

इस प्रकरण में भाजपा नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की निंदा की है । उन्होंने आरोप लगाया कि ‘सहस्रों हिन्दुओं की हत्या एवं सैकडों मंदिर नष्ट करनेवाले टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने के कारण ही भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया गया था ।’

टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होगी ! – भाजपा के आंध्र प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू

आंध्र प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने कहा कि टीपू सुलतान की प्रतिमा लगाने से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होगी ।इसके साथ यह हमारे क्षेत्र में तनाव भी उत्पन्न कर सकता है । इस प्रकरण में मुख्यमंत्री अपनी भूमिका स्पष्ट करें । जब तक यह निर्णय निरस्त नहीं किया जाता, हमारा आंदोलन चालू ही रहेगा ।