सिकंदरा (उत्तर प्रदेश) में दरगाह जानेवाली भीड़ द्वारा पुलिस पर आक्रमण !

  • स्वयं की भी रक्षा न कर पानेवाले पुलिसकर्मी समाज की रक्षा क्या करेंगे ? क्या पुलिस भीड़ को प्रत्युत्तर नहीं दे सकती ? क्या उन्हें इसका प्रशिक्षण नहीं दिया जाता  ?

  • इससे ध्यान में आता है कि  धर्मांध पुलिस से कितना डरते हैं ध्यान में रखें कि हिन्दुओं के सामने मर्दानगी दिखानेवाले पुलिसकर्मी धर्मांधों से मार खाते हैं !

३ पुलिसकर्मी घायल

घायाळ पोलीस

सिकंदरा (उत्तर प्रदेश) – यहां की एक दरगाह में शुक्रवार को चादर चढाने के लिए जानेवाली भीड़ को रोकने के कारण   भीड द्वारा पुलिसकर्मियों पर ईंट, पत्थर , लाठी-डंडों से आक्रमण किया गया । आक्रमण में  सिकंदरा थाने के प्रमुख सहित कुल पांच लोग घायल हो गए हैं । उन्हें उपचार के लिए समीपवर्ती  चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है तथा  उनमें से तीन की स्थिति  गंभीर बनी हुई है । पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर  तीन लोगों को गिरफ्तार किया है ।

सरायममरेज क्षेत्र के कुछ लोग ६ जून को गाजी मियां दरगाह में चादर चढ़ाने गए थे । दरगाह के पास बंदोबस्त के लिए नियुक्त पुलिसकर्मियों को जैसे ही सूचना मिली उन्होंने संचारबंदी की बात कहकर भीड़ को रोकने का प्रयत्न किया ।इसी बात को लेकर भीड़ और पुलिस के बीच विवाद हो गया । तत्पश्चात इसका रूपांतरण मारपीट में हो गया । भीड़ ने सीधे पुलिसवालों को मारना प्रारंभ कर दिया  । पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां आने के उपरांत पुलिस ने भीड को तितरबितर किया ।