९ लाख लोगों की जांच के केवल ०.२ प्रतिशत रिपोर्ट पॉजिटिव ! – पुलिस महानिरीक्षक की जानकारी

  • हरिद्वार कुंभमेले के कारण कोरोना संक्रमण बढने का दावा झूठा !

  • कुंभमेले के कारण देश में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण में बढोतरी हुई, ऐसे गला फाड़ कर चिल्लाने वाले कितने झूठे हैं , यही इस जानकारी से पुन: एकबार उजागर हुआ है ! अब हिंदू विरोधी इस पर अपना मुंह खोलेंगे क्या ? 

हरिद्वार (उत्तराखंड) – १ जनवरी से ३० अप्रैल तक कोरोना संदर्भ में कुल ८ लाख ९१ सहस्र आर.टी.पी.सी.आर. की जांचे की गईं थी । इसमें १ सहस्र ९५४ जांचे (०.२ प्रतिशत) पॉजिटिव आईं । कुंभ मेले के लिए १६ सहस्र पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था । ३० अप्रैल तक इनमें केवल ८८ अर्थात ०.५ प्रतिशत पुलिस कर्मचारियों को कोरोना का संक्रमण हुआ । १ अप्रैल से ३० अप्रैल इस समय में ५५ लाख ५५ सहस्र ८९३ कर्मचारियों के स्वैब लिए थे, इसमें से १७ सहस्र ३३३ पॉजिटिव आए थे । इस कारण हरिद्वार कुंभमेले से देश में कोरोना का संक्रमण बढा, ऐसा नहीं कहा जा सकता, ऐसी जानकरी कुंभमेले की सुरक्षा का दायित्व रखनेवाले पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंजयाल ने दी ।

संजय गुंजयाल ने कहा कि, १ अप्रैल के दिन कुंभमेले का प्रारंभ हुआ, तब महाराष्ट्र, हरियाणा जैसे दूसरे राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर आने से मरीजों की संख्या बढ रही थी । यदि हमने हरिद्वार जिले की १ जनवरी से ३० अप्रैल को कुंभमेला समाप्त होने तक कोरोना मरीजों की जानकारी देखी, तो कुंभमेले को कोरोना संक्रमण बढने के लिए उत्तरदायी ठहराने का प्रयत्न गलत है, ऐसा ध्यान में आता है ।