बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) में श्री हनुमान मंदिर के प्रांगण में ७० वर्षीय पुजारी की धारदार शस्त्र से हत्या !

  • मंदिर के पास मिली शराब की बोतलें और ३ गिलास !
  • उत्तर प्रदेश में जब योगी आदित्यनाथ जैसे प्रखर हिन्दुत्वनिष्ठ सत्ता में हैं, तब हिन्दू अपेक्षा करते हैं कि साधुओं, संतों, महंतों और पुजारियों की हत्याएं नहीं होंगी । सरकार से यह अपेक्षा की जाती है कि, इन सभी की सुरक्षा के लिए वह कठोर कदम उठाएगी ।

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) – यहां के खमौली गांव में श्री हनुमान मंदिर के एक पुजारी की मंदिर परिसर में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई । पुजारी का नाम सुरेश चंद्र चौहान (उम्र ७०) है ।

प्रतिदिन की तरह, जब सुबह लोग हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए गए, तो उन्होंने पुजारी सुरेश चंद्र चौहान को रक्त से लथपथ अवस्था में पाया । उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने चौहान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है । ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पुजारी सुरेश चंद्र चौहान नियामतियापुर के परमात्मा के पास गए थे । वे रात करीब आठ बजे वहां से लौटे । तत्पश्चात्, उन्होंने भगवान हनुमानजी की पूजा की और फिर मंदिर के बाहर पलंग लगा कर सो गए ।

पुलिस को आशंका है कि सोते समय पुजारी सुरेश चंद्र चौहान के सिर पर वार किया गया है । पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र का भी निरीक्षण किया । उस समय पुलिस को मंदिर के पास शराब की बोतलें और ३ गिलास मिले, जिसे उन्होंने जब्त कर लिया । इसके आधार पर  हत्यारे तीन लोग रहे होंगे, पुलिस ने संदेह जताया है।

आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा ! – पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं ।” जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।