हिन्दू धर्मरक्षा का कार्य करनेवालों की हम सदैव सहायता करेंगे ! – प.पू. शास्त्री वल्लभदास स्वामी

प.पू. शास्त्री वल्लभदास स्वामीजी को संस्था के कार्य की जानकारी देते श्री. अभय वर्तक

     हरिद्वार (उत्तराखंड) – ‘हिन्‍दू धर्मियों की स्थिति गंभीर है । हमारे धनवान हिन्‍द़ुआें की भोली-भाली लडकियां ‘लव जिहाद’ की सर्वाधिक बलि चढती हैं । सर्वत्र देवी-देवताआें का अनादर हो रहा है । यह परिस्थिति बदलने के लिए कार्य करनेवाली सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की हम सदैव सहायता करेंगे । हम भले ही श्री स्वामीनारायण भगवान की भक्ति करनेवाले हों, परंतु प्रथम हिन्दू हैं और फिर भगवान श्री स्वामीनारायणजी के भक्त ! एक हिन्दू होने के नाते हमें हिन्दू धर्मरक्षा का कार्य करना ही होगा’, ऐसा प्रतिपादन हरिद्वार के श्री स्वामीनारायण आश्रम के संस्थापक प.पू. शास्त्री वल्लभदास स्वामीजी ने किया। हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने प.पू. स्वामीजी की संत-संपर्क अभियान के अंतर्गत भेंट के समय उन्होंने मार्गदर्शन किया ।

     इस समय श्री. अभय वर्तक ने प.पू. शास्‍त्री वल्लभदास स्‍वामीजी को गोवा स्‍थित संस्‍था के आश्रम में पधारने का निमंत्रण दिया ।

प.पू. शास्‍त्री वल्लभदास स्‍वामीजी का परिचय

     प.पू. शास्‍त्री वल्लभदास स्‍वामीजी हरिद्वार स्‍थित श्री स्‍वामीनारायण आश्रम के संस्‍थापक हैं । इस आश्रम में वेदपाठशाला, यज्ञशाला और अन्नछत्र चलाया जाता है ।

विशेष : प.पू. शास्‍त्री वल्लभदास स्‍वामीजी ने कुंभमेले में धर्मप्रचार हेतु आए सनातन संस्‍था के १५ साधकों के निवास एवं भोजन की एक माह की व्यवस्था अपने आश्रम में की है ।