पंजाब में संघ के स्वयंसेवक की हत्या के आरोप में ब्रिटेन में गिरफ्तार खालिस्तानियों को जमानत पर छोड दिया गया

यह भारत के लिए लज्जाजनक है कि कोई भी भारत में आता है, एक भारतीय नागरिक की हत्या करता है और पुनः देश के बाहर निकल जाता है !

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक रुल्दा सिंह (मध्य में)

लंदन (ब्रिटेन ) – ब्रिटेन के दि वेस्ट मिडलैंड्स में पुलिस ने तीन खालिस्तान समर्थकों को गिरफ्तार किया है। उन पर २००९ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक रुल्दा सिंह की हत्या का आरोप है। गिरफ्तार आरोपी गुरशरणबीर सिंह वहीवाला, अमृतबीर सिंह वहीवाला और प्यारा सिंह गिल सभी ब्रिटेन के नागरिक हैं। उन्हें अदालत में प्रस्तुत करने के बाद जमानत पर छोड दिया गया।

१. रुल्दा सिंह की पंजाब के पटियाला में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । वे संघ के ‘राष्ट्रीय सिक्ख संगत’ से जुड़े थे । वे विदेशों में रहनेवाले सिक्खों को भारत लौटने का आवाहन करते थे । गुरशरणबीर सिंह वहीवाला और प्यारे सिंह गिल उनकी हत्या करने के लिए भारत आए थे। गुरशरणबीर अपने भाई अमृतबीर सिंह वहीवाला के पारपत्र {पासपोर्ट}पर भारत आया था।

२. संघ के एक अन्य नेता, ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा की हत्या में भी गुरशरणबीर सिंह आरोपी है । गगनेजा की २०१६ में जालंधर में हत्या कर दी गई थी । (पंजाब में खालिस्तानी हिन्दुओं को लक्ष्य बनाकर उनकी हत्या कर रहे हैं, यह देखते हुए सरकार को अब हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करना चाहिए ! – संपादक)