‘जकात फाउंडेशन’ दिल्ली में घुसपैठिए रोहिंग्या मुसलमानों के लिए मस्जिदों और निवासी परिसर का निर्माण कर रहा है !

  • इस प्रकार के निवासी परिसर बनाने के लिए ’जकात फाउंडेशन’ को कौन वित्तीय सहायता कर रहा है, यह उजागर होना चाहिए !
  • घुसपैठिए भारतद्वेषियों को ऐसी सहायता प्रदान करनेवाले ‘जकात फ़ाउंडेशन ’ को प्रतिबंधित कर उसका पंजीयन निरस्त किया जाना चाहिए!

नई देहली : देहली का जकात फाउंडेशन आतंकवादियों के आदर्श डॉ. जाकिर नाइक से संबंधित है । यह भी उजागर हुआ है कि जकात फाउंडेशन अल्पसंख्यकों को प्रशासकीय सेवा में भरती होने के लिए प्रशिक्षित कर रहा था । जानकारी मिली है कि यह संगठन भारत में घुसपैठ किए हुए म्यानमार के रोहिंग्या मुसलमानों की भी सहायता कर रहा है ।

इन रोहिंग्याओं के लिए जकात फाउंडेशन दिल्ली में ’दारुल हिजरत’ नामक एक आवासीय परिसर का निर्माण कर रहा है। इसका एक नक्शा सामने आया है। यह मस्जिद के साथ एक स्थायी निवासी परिसर होगा। यहां फाउंडेशन का एक कार्यालय भी होगा।

दारुल हिजरात’ नाम का निवासी संकुल (कॉलोनी) बनाया जा रहा है । यह इसका मानचित्र (नक्शा) है

१. जकात फाउंडेशन ने दावा किया है कि परिसर निर्माण की, उसकी इस योजना को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मान्यता दी गई है । इस फाउंडेशन का उपाध्यक्ष एस.एम. शकील इस संकुल के प्रमुख हैं ।

२. वर्तमान में, रोहिंग्या मुसलमान दिल्ली में शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, विकासपुरी और खजूरी खास में अवैध रूप से रह रहे हैं। इस वर्ष फरवरी में इसी स्थान पर दंगे हुए थे। बताया जाता ता कि इन दंगों में रोहिंग्या मुसलमानों का भी समावेश था ।