जबलपुर (मध्य प्रदेश) प्रशासन द्वारा श्री गणेशमूर्तियों के विसर्जन के लिए कचरे की गाडी का उपयोग : हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने गाडी रोकी

हिन्दूबहुसंख्यक भारत में सरकारी तंत्रों द्वारा ही हिन्दुओं के देवताओं का इस प्रकार अनादर होना संतापजनक है ! क्या प्रशासन अन्य पंथियों के आस्था के केंद्रों के उत्सवों के समय इस प्रकार से कचरे की गाडी का उपयोग करने का साहस दिखाता ?

जबलपुर (मध्य प्रदेश) : यहां के नगरपालिका प्रशासन द्वारा श्री गणेशमूर्तियों के विसर्जन के लिए कचरे की गाडी का उपयोग किया जा रहा था । हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने इसका विरोध करते हुए इस गाडी को रोका ।

यहां के हिन्दुत्वनिष्ठ विकास खरे को प्रशासन द्वारा श्री गणेशमूर्तियों के विसर्जन के लिए कचरे की गाडी का उपयोग किए जाने की जानकारी मिली । उन्होंने हिन्दू महासभा के पं. अमीर खंपरिया और हिन्दू धर्म सेना के योगेश अग्रवाल को इसकी जानकारी दी । तब ये सभी हिन्दुत्वनिष्ठ जिला बार अध्यक्ष सुधीर नायक और सराफा व्यापारी संगठन के अध्यक्ष आनंद मोहन पाठक के साथ इस गाडी के सामने जाकर बैठे और गाडी रोक दी ।

इस अवसरपर पं. अमीर खम्परिया ने कहा, ‘‘गणेशमूर्तियों के विसर्जन के लिए हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार केले के पत्ते, फुलमालाएं आदि के साथ पूरी तरह से स्वच्छ वाहन का उपयोग किया जाना चाहिए ।’’ श्री. योगेश अग्रवाल ने प्रशासन को यह चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘हम इस प्रकार से श्री गणेशजी का अनादर सहन नहीं करेंगे, साथ ही कुछ भी हो; परंतु हम सनातन धर्म में बताई गई बातों के विरुद्ध किसी प्रकार का कृत्य और हिन्दुत्व का विरोध भी सहन नहीं करेंगे ।’’ इस अवसरपर अर्जुन नामदेव, अंकित श्रीवास्तव, नीरज राजपूत, सुधाकर मिश्रा, बबलू पंडा आदि हिन्दुत्वनिष्ठ उपस्थित थे ।