अमेरिका के कॉफी शॉप ऑफ हॉरर्स’ प्रतिष्ठान ने उसकी काली चाय के उत्पादन को दिया काली का रक्त’ नाम !

हिन्दुओं द्वारा उत्पाद हटाने तथा क्षमायाचना करने की मांग

संसार में कहीं भी हिन्दू धर्म, देवता आदि का अपमान होने पर भारत सरकार को उस पर ध्यान देकर उसका विरोध करना चाहिए तथा अपमान रोकने हेतु संबंधितों को बाध्य करना चाहिए, ऐसी हिन्दुओं की सरकार से अपेक्षा है !

नेवाडा (अमेरिका) – ‘कॉफी शॉप ऑफ हॉरर्स’ नामक प्रतिष्ठान का ग्रेटर ऑरलैंडो (फ्लोरिडा) में मुख्यालय है । इस प्रतिष्ठान ने उसकी काली चाय के उत्पाद का नाम ‘ब्लड ऑफ काली’ (काली का रक्त) रखकर हिन्दुओं की देवी का अनादर किया है । इस पर हिन्दुओं ने आपत्ति उठाकर मांग की है कि यह उत्पाद पीछे लेकर क्षमा मांगी जाए ।

अमेरिका के हिन्दू धार्मिक नेता राजन जेद ने दिए हुए निवेदन में कहा है, हिन्दू देवता या चिन्ह का उपयोग व्यापार अथवा अन्य बातों के लिए करने पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं । ‘देवी के गले में और हाथ के आसपास हरे सांप और एक हाथ में कैंची’, ऐसा विकृत चित्रण श्रद्धालुओं को आहत करनेवाला है । ‘काली का रक्त’ कहकर काली चाय की बिक्री करना भी हिन्दुओं की श्रद्धा का अनादर है । दैवी शक्ति रखनेवाली श्री कालीमाता की हिन्दुओं द्वारा बडे भक्तिभाव से पूजा की जाती है । ‘कॉफी शॉप ऑफ हॉरर्स’ और उसके मुख्य कार्यपालन अधिकारी क्षमा मांगें ।’ (२१.७.२०२०)