सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्यापर सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान अभीतक चुप क्यों ? – डॉ. सुब्रह्मण्यम् स्वामी का प्रश्‍न

केंद्रीय अन्वेषण विभाग द्वारा इस आत्महत्या की जांच की मांग

डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी

नई देहली – भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा सांसद डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने यह प्रश्‍न भी पूछा है कि ‘अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्यापर अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान अभीतक चुप क्यों हैं ?’ साथ ही आत्महत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण विभाग से कराने की मांग की है ।

तीनों खानों की दुबई में स्थित संपत्ति की जांच की जाए !

डॉ. स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि,

१. भारत और विदेश में विशेषरूप से दुबई में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान इन ३ खानों द्वारा दुबई में अर्जित की गई संपत्ति की जांच करने की आवश्यकता है । ‘उन्हें किस-किसने बंगले और संपत्तियां भेंट दी ?’, ‘उन्होंने ये संपत्ति कैसे खरीदी ?’. इस सभी प्रक्रिया की केंद्रीय अन्वेषण विभाग, आयकर विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय का एक विशेष अन्वेषण दल गठित कर जांच करने की आवश्यकता है । क्या वे कानून से बडे हैं ?

२. मैने अधिवक्ता ईशकरण भंडारी को इस आत्महत्या के संदर्भ में जनहित याचिका अथवा प्राथमिकी प्रविष्ट करने के संदर्भ में साथ ही इस प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण विभाग से जांच करने की मांग करने हेतु कानून के अनुसार बातों का अध्ययन करने के लिए कहा है । आजकल अधिवक्ता भंडारी इसका अध्ययन कर रहे हैं कि क्या इस प्रकरण में अनुच्छेद २१ के अंतर्गत भारतीय आपराधिक धारा ३०६ एवं ३०८ लागू हो सकती है ?