‘नेटफ्लिक्स’ पर प्रसारित तेलुगु फिल्म में श्रीकृष्णजी का अनादर

  • धर्मप्रेमियों द्वारा ट्विटर ट्रेंड ‘#BoycottNetflix’ के माध्यम से विरोध

  • राष्ट्रीय ‘ट्रेंड’ में यह ‘ट्रेंड’ तीसरे स्थानपर

इस प्रकार का अनादर यदि अन्य धर्मियों के संदर्भ में हुआ होता, तो वे लोकतांत्रिक पद्धति से नहीं, अपितु हिंसा कर इसका विरोध करते और उसके पश्‍चात पुलिस विभाग और प्रशासन उसका संज्ञान लेते और फिल्म के आपत्तिजनक भाग को हटा देते ! हिन्दू ऐसा कुछ नहीं करते; इसलिए उनके विरोध की सदैव उपेक्षा ही की जाती है । क्या पुलिस विभाग और प्रशासन को ‘हिन्दू भी कानून को हाथ में लें’, ऐसा लगता है ?

साभार : अरे

नई देहली – देश में यातायात बंदी होने के कारण फिल्मघर बंद हैं । अतः अब फिल्मों का प्रसारण ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से जालस्थल ‘नेटफ्लिक्स’ पर प्रदर्शित किए जा रहे हैं । हाल ही में नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित की गई तेलुगु फिल्म ‘कृष्णा एंड हिज लीला’ में भगवान श्रीकृष्णजी का अनादर किए जाने से ट्विटर पर इसका विरोध किया जा रहा है । हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने के सूत्रपर धर्मप्रेमी हिन्दुओं ने इसके विरुद्ध हैशटैग ‘#BoycottNetflix’ आरंभ कर ट्वीट्स किए । इस हैशटैग के माध्यम से सहस्रों धर्मप्रेमियों ने ट्वीट्स कर इस फिल्म का विरोध किया । यह ‘ट्रेंड’ राष्ट्रीय स्तरपर कुछ समयतक तीसरे स्थानपर था ।

‘इस फिल्म में प्रमुख भूमिका करनेवाले पात्रों को हिन्दू धर्म के देवताओं के नाम देकर निर्माताओं ने हिन्दुओं की भावनाएं आहत की हैं । इस ट्रेंड के द्वारा हिन्दुओं ने नेटफ्लिक्स पर प्रतिबंध लगाने की और हिन्दुओं से क्षमा मांगने की मांग की है ।

फिल्म में इस प्रकार किया गया है भगवान श्रीकृष्णजी का अनादर

इस फिल्म में मुख्य भूमिका करनेवाले पात्र का नाम ‘कृष्णा’ दिखाया गया है और उसके इर्द-गिर्द ही फिल्म की कथा घूमती है । इस कृष्ण के अनेक लडकियों के प्रेमसंबंध दिखाए गए हैं । उनमें से एक लडकी का नाम ‘राधा’ दिखाया गया है । इस फिल्म में कृष्णा का अनेक लडकियों के साथ यौन संबंध हैं, ऐसा भी दिखाया गया है । इसके कारण हिन्दू इसका विरोध कर रहे हैं ।