Moradabad Love Jihad : सरकारी ग्रंथपाल हसन द्वारा हिंदू विद्यार्थिंयों को मुसलमानों से मित्रता करने के लिए प्रवृत्त किया गया !

मुरादाबाद (उत्तरप्रदेश) में ‘लव जिहाद’ षड्यंत्र रचने का प्रयास !

मुरादाबाद (उत्तरप्रदेश) – यहां एक सरकारी कर्मचारी द्वारा ‘ल‍व जिहाद’ को प्रोत्साहन देने हेतु प्रयास करने की घटना सामने आई है । सरकार के शिक्षा विभाग के ग्रंथालय के वरिष्ठ सहायक आसिफ हसन नेे हिंदू छात्राओं का ‘ब्रेनवॉश’ किया । वह हिंदू छात्राओं को मुसलमान युवकों से बोलने हेतु प्रोत्साहित करता तथा इस्लाम के विषय में उन्हें जानकारी देता था । गत छ: माह से यह चल रहा था जिसके अंतर्गत बाहर के मुसलमान युवक भी इस ग्रंथालय का भ्रमण करते थे ।  (इससे मुसलमानों द्वारा हिंदू लडकियों को नियोजित रूप से‘लव जिहाद’ के जाल में फंसाने के प्रयास किस प्रकार चलते हैंं, यही स्पष्ट होता है ।- संपादक, दैनिक सनातन प्रभात ) कुछ छात्राओं ने जिलाधिकारियों को इस विषय में लिखित परिवाद किया । तदुपरांत आसिफ हसन का अन्यत्र स्थानांतर किया गया ।  ( प्रशासन के यह समझ में क्यों नहीं आता कि स्थानांतर किए गए स्थान पर भी हसन के इस प्रकार के कृत्य चलते ही रहेंगे ? ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिए उसे निलंबित कर उसका गहन अन्वेषण करना चाहिए ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

सहशिक्षा संचालक मनोज कुमार द्विवेदी ने कहा कि इस प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति स्थापित की गई है । यह समिति आरोपों की जांच करेगी तथा पीडित छात्राओं से भी बात करेगी । दूसरी ओर हसन ने कहा है कि ये आरोप निराधार है ।

संपादकीय भूमिका 

यद्यपि मुसलमान सरकारी कर्मचारी अथवा अधिकारी हों, तब भी वे पहले मुसलमान होते हैं । उनकी निष्ठा राष्ट्र तथा जनता के प्रति नहीं, अपितु स्वबंधुओं के प्रति ही होती है, यह बतानेवाला उदाहरण !