BJP Bhilwara Corporator’s Husband Stabbed : भीलवाडा (राजस्थान) में धर्मांध मुसलमानों द्वारा हिंदुओं पर आक्रमण

  • भाजपा की नगरसेविका के पति पर चाकू से प्रहार किया !

  • ४ मुसलमानों को बंदी बनाया गया ।

भीलवाडा (राजस्थान) – यहां पटाखे फोडने के कारण को लेकर धर्मांध मुसलमानों ने भाजपा के नेता देवेंद्र सिंह हाडा पर चाकू से प्रहार किया तथा पथराव कर वाहन जला दिए । इस आक्रमण में हाडा का भतीजा योगेश तथा अन्य एक व्यक्ति घायल हुआ । पुलिस ने इस प्रकरण में ४ लोगों को बंदी बनाया , जबकि २५ लाेगों को नियंत्रण में लिया । वर्तमान में यहां भारी मात्रा में पुलिस ‍व्यवस्था की गई है । घायल हुए देवेंद्र हाडा की पत्नी मंजू देवी यहां की नगरसेविका हैं । इस घटना को लेकर हिंदू संगठन तथा भाजपा ने २५ अक्टूबर को प्रदर्शन किए ।

१.  देवेंद्र सिंह हाडा भीमगंज पुलिस थाने के समीप चाय की दुकान चलाते हैं । २४ अक्टूबर रात्रि कुछ युवकों के साथ वे अपनी दुकान के बाहर पटाखे फोड रहे थे । इस समय ४० -५० मुसलमान वहां पहुंचे तथा उन्होंने पटाखे फोडने पर आपत्ति जताई । इस पर हाडा ने दीपावली का वातावरण होने से पटाखे फोडे, ऐसा कहने पर अजरुद्धिन नामक युवक ने हाडा के पेट में चाकू भोंका । इस समय हिंदू युवकों ने विरोध किया, तो उन पर भी आक्रमण किए गए ।

२. इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही अन्य हिंदू तथा पुलिस वहां पहुंचे तो मुसलमान भाग गए । पुलिसकर्मियों ने घायल लाेगों को चिकित्सालय में भर्ती किया । पुलिस ने अजरुद्दिन लोहार, उसका भाई शाहिद, फैजान, फरदीन तथा खालिक लोहार के साथ ४० लोगों पर अपराध प्रविष्ट किया है ।

३. दूसरी ओेर नगरसेविका मंजूदेवी हाडा ने भी परिवाद प्रविष्ट (दाखिल) किया है । उन्होंने परिवाद में कहा है कि मंगला चौक में जुनेद, जावेद, मोनू, युनूस, इमरान, जफर, ओमान, जुनेद, नोमान, फिरदौस, टीना, जरीना, मुमताज, बिल्कीस आदि लोगों ने उनके घर पर लोहे की सलाखें, लाठियां तथा पत्थर द्वारा आक्रमण किया । वे वहां के लोगों को घर रिक्त करने की धमकी दे रहे थे ।

४.  मंगला चौक के समीप नागौरी मोहल्ले में रहनेवाले विनोद सोनी ने पुलिस को दिए तकरार में कहा है कि लगभग रात्रि ११ बजे सलीम अन्सारी, मोनू अन्सारी, युनूस, इमरान, खालिद तथा बिलाल के साथ अनेक मुसलमान महिलाओं ने पथराव किया ।

५. महापौर राकेश पाठक के नेतृत्व में भाजपा तथा अपक्ष नगरसेवकों ने पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह से भेंट कर उन्हें आरोपियों को तत्काल बंदी बनानेकी मांग करते हुए निवेदन दिया । (पुलिसकर्मियों को ऐसा निवेदन क्यों देना पडता है ? – संपादक, दैनिक सनातन भारत)

६. नगरसेवकाें ने बताया कि गत कुछ कालावधि से, नगर में विशेष रूप से हिंदुओं के त्योहारों के अवसर पर निरंतर एवं नियोजित रूप से आक्रमण हो रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

बांग्लादेश तथा पाकिस्तान में हिंदुओं पर जिस प्रकार आक्रमण होते हैं, वैसे ही आक्रमण भारत के राजस्थान में भाजपा की सरकार रहते हुए हिंदुओं पर तथा वह भी भाजपा के ही सदस्य पर होना हिंदुओं को अपेक्षित नहीं !