JMIU Diwali Celebration Clash : देहली के जामिया मिलिया इस्लामिया विद्यापीठ में दीपावली मनाने पर मुसलमान विद्यार्थियों ने रोक लगाई !

  • दिये पैरों से उडा दिए तथा रंगोली पोछ दी

  • हिंदू विद्यार्थियों से मारपीट

नई देहली – यहां के जामिया मिलिया इस्लामिया विद्यापीठ में २२ अक्टूबर को संध्या समय हिंदू विद्यार्थियों की ओर से दीपावली मनाई जाते समय मुसलमान विद्यार्थियों द्वारा इसका विरोध किए जाने से अत्यंत विवाद हुआ । इस समय मुसलमान विद्यार्थियों ने यहां प्रज्ज्वलित दिये पैरौं से उड़ा दिए तथा रंगोली पोंछ दी । उन्होंने ‘अल्लाहू अकबर’ (अल्ला महान है) ‘नारा-ए-तकबीर’ (अल्ला सबसे बडा है), ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ ऐसी घोषणाएं दी । तत्पश्चात दोनों ही गुटों में मारपीट भी हुई । इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची एवं परिस्थिति को नियंत्रण में लिया । इन घटनाओं का वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हो रहा है । अब तक इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किए जाने की कोई जानकारी सामने नहीं आई ।‍ वर्तमान में यहां भारी मात्रा में पुलिस व्यवस्था तैनात की गई है ।

‘हिजाब पहनें, अन्यथा बलात्कार करेंंगे’, मुसलमान विद्यार्थियों ने हिंदू छात्राओं को दी धमकी

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मुसलमान विद्यार्थियों ने दीपा‍‍वली का विरोध करते समय हिंदू छात्राओं से कहा कि आप हिजाब (मुसलमान महिलाओं द्वारा सिर एवं गर्दन ढकने हेतु उपयोग में लाया जानेवाला वस्त्र) पहनें, अन्यथा हम आप का बलात्कार करेंगे । उन्होंने पैरों से दिये उडा दिए तथा रंगोली पोंछ दी ।

प्रशासन ने मौन रखा था ! – विद्यार्थियों द्वारा आरोप

संतप्त हिंदू विद्यार्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस समय विद्यापीठ के परिसर में कोलाहल मचा, उस समय मुख्य अधिकारी के साथ अनेक अधिकारी उपस्थित थे; परंतु उन्होंने विद्यार्थियों को रोका नहीं । विद्यार्थियों के घायल होते समय भी विद्यापीठ ने मौन रखा ।

संपादकीय भूमिका

  • इस विद्यापीठ के नाम से ही स्पष्ट होता है कि वह कौनसी मानसिकता का है !
  • इस्लामी विश्वविद्यालय मेंं हिंदू अपने त्याेहार नहीं मना सकते; परंतु हिंदुओं के इस विद्यापीठ में मुसलमानों के त्याेहार मनाए जाते हैं । इतना ही नहीं, अपितु हिंदुओं के इस मंदिर में इफ्तार पार्टी भी आयोजित की जाती है । यह आत्मघाती सर्वधर्मसमभाव हिंदुओं को नष्ट करेगा, हिंदुओं को इस पर ध्यान देना चाहिए !