उत्तरप्रदेश में भाजपा के मुसलमान नेता के बेटे ने रचाया एक पाकिस्‍तानी लडकी से विवाह !

ऑनलाईन पद्धति से हो रहा विवाह

जौनपुर (उत्तर प्रदेश) – यहां भाजपा के नेता तहसीन शाहिद के बेटे हैदर ने एक पाकिस्‍तानी लडकी से ऑनलाईन पद्धति से विवाह रचाया है । इस समारोह में भाजपा के स्‍थानीय विधायक ब्रिजेश सिंह प्रिशू के साथ अन्‍य नेता भी उपस्‍थित थे । कहा जाता है कि लडकी को विजा मिलने में विलंब (देरी) होने के कारण, साथ ही लडकी के माता का स्वास्थ्य बिगड जाने से उन्होंने ऑनलाईन ही विवाह करने का निर्णय लिया । किसी देश में प्रवेश करने की अनुमति देनेवाले अधिकृत कागदपत्र को विजा कहते हैं ।

१. भाजपा के नेता तहसीन शाहिद ने लगभग एक वर्ष पूर्व अपने बडे बेटे हैदर का विवाह पाकिस्तान के लाहोर की अंदलीप जाहर नामक लडकी से निश्‍चित किया था ।

२. तदनंतर अंदलीप ने भारतीय उच्‍चायुक्‍तों को विजा के लिए आवेदन दिया; परंतु दोनों देशों के मध्य तनाव के कारण लडकी को वह मिलने में देरी हुई । अंत में ऑनलाईन विवाह करना निश्चित किया गया ।

३. १८ अक्टूबर को देररात्रि तहसीन शाहिद विवाह के सैंकड़ों महमानों के साथ इमामबारा कल्लू मरहूम में पहुंचा । इस समय ‘टीवी स्‍क्रीन’ पर सभी के सामने ऑनलाईन विवाह समारोह सम्पन्न हुआ । दोनों ओर के काजी (इस्‍लामी कानून विशेषज्ञ) एवं मौलाना (इस्‍लाम के अध्ययनकर्ता) ने यह विवाह रचाया ।