Deoria Murti Visarjan Violence : देवरिया (उत्तर प्रदेश) में श्री दुर्गादेवी के मूर्ति विसर्जन जुलूस में मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं पर चाकू से वार !

  • २ लोग घायल

  • अंगूर आलम को बंदी बनाया गया  

  • पहले से शत्रुता के कारण आक्रमण करने का पुलिस का दावा

देवरिया (उत्तरप्रदेश) – यहां मजौलीराज क्षेत्र में १६ अक्टूबर को श्री दुर्गादेवी की मूर्ति के विसर्जन जुलूस पर धर्मांध मुस्लिमों ने आक्रमण किया । इसमें २ हिन्दू युवकों पर चाकू से वार किया गया । इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया । पुलिस ने इस प्रकरण में अंगूर आलम को बंदी बनाया है । पुलिस ने इस घटना को आपसी द्वेष के कारण हुआ आक्रमण कहा है ।

जुलूस माढाळीराज के शाही चौक में पहुंचा, तब कुछ मुसलमान युवक उसमें घुस गए । उन्होंने हिन्दू युवकों से विवाद करना आरंभ किया । इसका हिन्दुओं ने विरोध करने पर उन्होंने राजन पटेल (आयु १९ वर्ष) पर चाकू से वार किया । इसमें पटेल घायल हो गया । उसे बचाने हेतु गए जितेश सिंह नामक युवक पर भी चाकू से वार किया गया । वह भी घायल हो गया । तत्पश्चात मुसलमान युवक भाग गए । घायल युवकों को चिकित्सालय में ले जाया गया । साथ ही हिन्दुओं ने प्रदर्शन करते हुए अपराधियों को बंदी बनाने की मांग की । पुलिस ने अंगूर आलम को बंदी बनाया ।

राजन पटेल ने कहा, ‘विसर्जन जुलूस में मुसलमान युवक सहभागी होकर नाचने लगे । इस कारण यह विवाद हुआ । उसके उपरांत मारपीट आरंभ हुई ।’

संपादकीय भूमिका

देश में हिन्दुओं के धार्मिक जुलूसों पर धर्मांध मुस्लिमों द्वारा निरंतर आक्रमण हो रहे हैं । तब भी यहां की घटना को ‘पूर्व शत्रुता के कारण हुआ आक्रमण’ संबोधित करना, अर्थात मुस्लिमों का समर्थन करने का ही प्रयास है । ऐसी पुलिस पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को कार्रवाई करना आवश्‍यक है !