Bengal Durga Puja Violence : श्यामपुर (बंगाल) में मुसलमानों ने दुर्गा पूजा के मंडप में आग लगा दी !

  • मंडप में भगवान की मूर्तियों की तोड़फोड़ !

  • पुलिस पर भी हमला !

कोलकाता – बंगाल में दुर्गा पूजा उत्सव के समय हावड़ा जिले के श्यामपुर इलाके में हिंसा भड़क गई। कुछ कट्टर मुसलमानों ने दुर्गा पूजा मंडप में आग लगा दी और मूर्तियों को तोड़ दिया। कुछ लोगों ने विसर्जन घाट पर पत्थर भी फेंके। इससे दुर्गा पूजा उत्सव में तनाव निर्माण हुआ। यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है ।

इस मामले में हावड़ा (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि हमें लोगों से पूजा मंडपों में तोड़फोड़ की शिकायत मिली और हमने तुरंत पुलिस को घटनास्थल पर भेजा। कुछ लोगों ने पुलिस पर भी आक्रमण किया। अब स्थिति नियंत्रण में है ।

बीजेपी विधायक और प्रतिपक्ष नेता सुवेंदु अधिकारी ने किया हिंसा का निषेध !

बीजेपी विधायक और बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा की निंदा की और दोषियों पर कठोर कार्यवाही की मांग की। सुवेंदु अधिकारी ने मांग की, कि मूर्ति विसर्जन के समय पत्थर फेंकने और मूर्तियों की तोड़फोड़ के प्रकरण में बंगाल के गृह सचिव को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए । बीजेपी आईटी प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली बंगाल सरकार की आलोचना करते हुए कहा, ”कट्टरपंथियों ने दुर्गा पूजा मंडप और श्री दुर्गा देवी की मूर्ति को निशाना बनाया और दंगा किया । इस प्रकार का कृत्य सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत का अपमान है ।”

संपादकीय भूमिका

  • जब तक बंगाल में राष्ट्रपति शासन नहीं लगेगा, तब तक शांति नहीं होगी। हिंदू खरगोश के बिल में ही रहेंगे, यह वस्तुस्थिति है ! 
  • आक्रमण होने के बाद भी पुलिस सख्त कार्यवाही नहीं कर रही है, यह तृणमूल कांग्रेस सरकार के लिए लज्जाजनक है !