उत्तरभारत में पितृपक्ष के निमित्त प्रवचन संपन्न !

नोएडा (उत्तर प्रदेश) – पितृपक्ष में श्राद्ध करने से हमारे अतृप्त पूर्वजों को पृथ्वी के वातावरण कक्षा में आना सरल हो जाता है, श्राद्ध के कारण पूर्वजों की इच्छाएं तृप्त होकर उन्हें सद्गति प्राप्त होती है, ऐसे श्राद्ध विधि हिन्दू धर्म के आचारधर्म की एक महत्वपूर्ण धार्मिक कृति है, तथा इसे वेद काल का आधार प्राप्त है, ऐसे मार्गदर्शन सनातन संस्था की श्रीमती राजरानी माहूर ने ग्रेटर नोएडा के अरिहंत अबोड सोसायटी में किया ।

यह प्रवचन ग्रेटर नोएडा के अजनारा होम्स सोसाइटी, पंचशील ग्रिंस १ तथा सूरजपुर में व फरीदाबाद के सेक्टर २२ के मंदिर में सनातन संस्था द्वारा आयोजित किए गए थे ।  इन प्रवचनों का लाभ ८० से अधिक लोगों ने लिया । सभी जिज्ञासुओं का बहुत ही अच्छा एवं सकारात्मक प्रतिसाद रहा ।

पितृपक्ष निमित्त बिहार में सनातन संस्था की ग्रंथ प्रदर्शनी

गया (बिहार) – भगवान विष्णु के चरणों से पावन हुई तथा पितरों की मुक्ति के लिए विशेष स्थान महात्म्य रखनेवाली गया में सनातन संस्था की ओर से ७ दिवसीय ग्रंथ प्रदर्शनी तथा धर्म शास्त्र बतानेवाली फलकों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । इस समय श्राद्ध की जानकारी देनेवाले पत्रक का भी वितरण किया गया । इस प्रदर्शनी का लाभ अनेक जिज्ञासुओं ने उठाया ।