Baba Siddique Murder Case : पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले २ हत्यारों को बंदी बनाया !

  • एक आरोपी भाग निकला

  • आरोपियों के पास से २८ जिंदा कारतूस पकड़े गए

पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी आैर उनकी हत्या करने वाले हत्यारे

मुंबई – पूर्व मंत्री तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत पवार समूह ) के नेता बाबा सिद्दीकी (आयु ६६ वर्ष) की १२ अक्टूबर की रात ९.३० बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई । सिद्दीकी को ३ लोगों ने गोली मारी थी । पुलिस ने गुरमेल सिंह तथा एक अन्य आरोपी को बंदी बनाया है, जबकि आरोपी शिवानंद भाग गया है । बंदी बनाया गया एक अन्य आरोपी नाबालिग है ऐसा उसके अधिवक्ता का दावा है । उसकी आयु की जांच की जाएगी । भागे हुए शिवानंद को अंतिम बार पनवेल में देखा गया था । संभावना है कि वह राज्य से बाहर चला गया है । क्राइम ब्रांच की टीम उसे ढूंढने के लिए उज्जैन (मध्य प्रदेश) , हरियाणा , उत्तर प्रदेश , दिल्ली तक गई है । गुरमेल सिंह हरियाणा का रहने वाला है , जबकि कथित नाबालिग आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है । इन आरोपियों के पास से २८ जिंदा कारतूस पकड़े गए हैं ।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में उपस्थित किया । सरकारी अधिवक्ता तथा आरोपी के अधिवक्ता दोनों ने अपना – अपना बयान दिया । दोनों पक्षों का बयान सुनने के पश्चात न्यायालय ने आरोपी गुरमेल सिंह को २१ अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है ।

किस प्रकार हुई गोलीबारी ?

बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के बांद्रा स्थित कार्यालय में गोली मार दी गई । गोलीबारी के पश्चात बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया ; लेकिन पेट तथा सीने में गोली लगने तथा अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उनकी मृत्यु हो गई । मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सिद्दीकी की मौत पर दुख व्यक्त किया है तथा उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का आदेश दिया है । गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि घटना की गहनता से जांच की जा रही है ।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने लिया हत्या का दायित्व !

कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर गोलीबारी हुई थी । इस प्रकरण में बिश्नोई गैंग के सदस्य अनुज थापन को पुलिस ने बंदी बनाया था । पुलिस हिरासत में उनकी मौत हो गई । ‘एक्स’ पर संदेश में कहा गया है कि अनुज की मौत के लिए बाबा सिद्दीकी उत्तरदायी थे तथा बाबा सिद्दीकी की हत्या सलमान खान और दाऊद इब्राहिम के साथ उनके संबंधों के कारण की गई थी । क्या यह संदेश सत्य है ? इसकी जांच की जा रही है । पुलिस इसकी पुष्टी कर रही है ।

उस घटना के बाद मालाबार हिल क्षेत्र में स्थित मंत्री के बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है । मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बंगलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है । वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से मालाबार हिल क्षेत्र के महत्वपूर्ण स्थानों पर नाकाबंदी करने के आदेश दिए गए हैं ।