Telangana Durga Idol Vandalized : अज्ञात व्यक्तियों द्वारा भाग्यनगर (तेलंगाना) में दुर्गा पूजा मंडप में श्री दुर्गा देवी की मूर्ति की तोड़फोड़

दुर्गा पूजा मंडप में श्री दुर्गा देवी की मूर्ति की तोड़फोड़

भाग्यनगर (तेलंगाना) – यहां नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में श्री दुर्गामाता की मूर्ति अज्ञात व्यक्तियों द्वारा खंडित कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने पर बेगम बाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की । इस घटना को लेकर स्थानीय हिन्दुओं में गुस्से का माहौल है ।

नामपल्ली प्रदर्शनी सोसायटी और कर्मचारियों द्वारा हर साल नवरात्रि के दौरान श्री दुर्गा देवी की मूर्ति स्थापित की जाती है। यहां बड़ी संख्या में लोग देवी के दर्शन के लिए आते हैं । १० अक्टूबर की रात यहां डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । घटना डांडिया कार्यक्रम खत्म होने के कुछ देर बाद प्रदर्शन मैदान में हुई । पूजा कक्ष में प्रवेश करने से पहले उपद्रवियों ने बिजली आपूर्ति बंद कर दी और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया । इसलिए यहां इस घटना का कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दू देवताओं की मूर्तियाँ कौन तोड़ता है यह तो जग जाहिर है । अत: हिन्दू धर्म, देवता आदि की रक्षा के लिए भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किये बगैर कोई विकल्प नहीं है। 
  • ध्यान दें कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार होने के कारण हिंदू-द्वेषियों को खुली छूट मिल गई है !