J & K Kidnapped Jawan Found Dead : जम्मू-कश्मीर: आतंकियों द्वारा अगवा किए गए जवान का शव मिला !

२ जवानों का किया था अपहरण

श्रीनगर (जम्मू – कश्मीर) – आतंकवादियों ने ८ अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के शांगस और कोकरनाग के जंगलों में गश्त के दौरान प्रादेशिक सेना के २ सैनिकों का अपहरण कर लिया। इनमें से एक जवान घायल होकर आतंकियों के चंगुल से भाग निकला, लेकिन दूसरे जवान को कथित तौर पर बंधक बना लिया गया ।

जवान हिलाल अहमद भट्ट

विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान जवानों का अपहरण कर लिया गया था । अज्ञात सैनिक की तलाश के लिए ९ अक्टूबर की सुबह इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया । इस जवान का शव कोकरनाग इलाके के उतरसु जंगल में मिला । सेना ने बताया कि जवान का नाम हिलाल अहमद भट्ट है, जो मुकेदमपोरा नोगाम का रहने वाला है।

चिनार कॉर्प्स ने एक पोस्ट में कहा कि गोपनीय जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ८ अक्टूबर को काजवान जंगल क्षेत्र में एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान आरंभ किया। उस समय जंगल में गश्त के दौरान हिलाल अहमद भट्ट का अपहरण कर लिया गया ।

संपादकीय भूमिका

  • जैसे ही जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद प्रेमी नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की सरकार स्थापित होगी, ऐसी घटनाएं यदि बार-बार होने लगें तो आश्चर्य न हो !
  • भारत सरकार को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली सरकार स्थापित होने जा रही है, इसलिये अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर जल्द से जल्द नियंत्रण हासिल करना अधिक आवश्यक है!