Modi On Maldives : हम मालदीव में बुनियादी ढांचे के विकास में सिद्धहस्त हैं ! – प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मुहम्मद मुइज्जू

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मुहम्मद मुइज्जू ने नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में बैठक की । इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त बयान जारी किया । प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने रक्षा और सुरक्षा सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की । विकास हमारे संबंधों का एक महत्वपूर्ण पहलू है और हमने हमेशा मालदीव के लोगों के हितों को पहले रखा है। हम मालदीव में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए सिद्ध हैं। चाहे वह मालदीव के लोगों की आवश्यक वस्तुओं की मांग को पूरा करना हो, प्राकृतिक आपदाओं के दौरान पीने का पानी उपलब्ध कराना हो या कोविड के दौरान टीके उपलब्ध कराना हो, हमारे पड़ोसी के रूप में भारत ने हमेशा अपनी जिम्मेदारियां निभाई हैं।

मुइज्जू ने मोदी को मालदीव आने के लिए आमंत्रित किया

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने प्रधानमंत्री मोदी को मालदीव आने के लिए आमंत्रित किया है । उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को मालदीव आने का निमंत्रण देना चाहूंगा । भारत आपदा के समय मालदीव के साथ खड़ा रहा है। मैं मालदीव की सहायता के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं।

मुइज्जू की भारतीय पर्यटकों से वापस लौटने की अपील !

भारतीय पर्यटकों से मालदीव वापस आने का आग्रह करते हुए मुइज्जू ने कहा कि पड़ोसियों और दोस्तों का सम्मान मालदीव के लिए भारतीयों का सकारात्मक योगदान है। हमारे देश में भारतीय पर्यटकों का स्वागत है। मालदीव और भारत के बीच संबंध हमेशा मजबूत रहे हैं और मुझे विश्वास है कि यह यात्रा उन्हें और मजबूत करेगी।