NIA Raid : देश में २२ जगहों पर एन.आई.ए. की छापेमारी

  • कई कट्टरपंथियों को कब्जे में लिया !

  • देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का शक!

नई दिल्ली – राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) ने जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, असम, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक साथ २२ ठिकानों पर छापेमारी की। ये कार्यवाही आतंकी हमले की साजिश के मामले में की गई । इस संबंध में कई लोगों को कब्जे में लेकर पूछताछ की जा रही है । एन.आई.ए .ने आशंका जताई है कि बंदी बनाये गये लोगों का संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है । बंदी बनाये गये लोगों में ४ महाराष्ट्र के हैं ।

१. एन.आई.ए. और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर, जालना और मालेगांव में छापेमारी की । ३ लोगों को मालेगांव के होम्योपैथी चिकित्सालय से कब्जे में लिया गया, जबकि एक व्यक्ति को जालना से भी लिया गया । छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुड्या के पास आजाद चौक इलाके से ३ लोगों को बंदी बनाया गया। उनकी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता को लेकर जांच की जा रही है । जिन तीनों जगहों पर युवकों का जिक्र है, वहां पंचनामा चल रहा है। इससे पहले भी एन.आई.ए. ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर, जालना और मालेगांव में छापेमारी की थी ।

२. जम्मू-कश्मीर के बारामूला में इकबाल भट के घर पर छापा मारा गया । उन पर आतंकवाद के वित्तपोषण का आरोप है । इसके अलावा कश्मीर में अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई ।

संपादकीय भूमिका

देश में रहकर आतंकवादी संगठनों से जुड़कर देश विरोधी गतिविधियों में मदद करने वाले कट्टरपंथियों को कड़ी सजा देना जरूरी है !