Love Jihad Cases : उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में ‘लव जिहाद’ मामले में ३ शिकायतें !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में लव जिहाद के तीन अलग-अलग मामले सामने आए हैं । इन मामलों में उत्तर प्रदेश के अरशद, मध्य प्रदेश के शादाब और उत्तराखंड के शहजाद के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट की गई है । उत्तर प्रदेश के लक्ष्मणपुरी में पीड़िता को गोमांस खिलाने की कोशिश की गई, जबकि मध्य प्रदेश के हरदा की एक आदिवासी लड़की को इस्लाम कबूल कराने की साजिश रची गई । उत्तराखंड के देहरादून की एक तलाकशुदा महिला की मां ने अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगाई है ।

उत्तर प्रदेश: अरशद ने एक हिन्दू लड़की को गोमांस खाने के लिए मजबूर किया

२७ सितंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लक्ष्मणपुरी के मदेगंज थाने में एक हिन्दू महिला ने शिकायत प्रविष्ट कराई । पीड़िता ने शिकायत में कहा है कि डेढ़ साल पहले उसकी दोस्त की बर्थडे पार्टी में उसकी मुलाकात अरशद नाम के मुस्लिम से हुई थी । दोनों एक-दूसरे को जानने लगे और बाद में यह प्यार में बदल गया। पीड़िता के अनुसार , अरशद ने पीड़िता की इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाना शुरू किया । अरशद के कई बार शारीरिक संबंध बनाने के कारण वह दो बार गर्भवती हुई । दोनों बार अरशद ने उसका गर्भपात कराया । जब पीड़िता ने अरशद पर शादी का दबाव बनाया तो उसने पहले उससे इस्लाम कबूल कराया और उसे गोमांस खाने के लिए मजबूर किया । जब पीड़िता ने अरशद के पिता को उनके बेटे की करतूत के विषय में बताया तो उन्होंने मदद करने के बजाय चुप रहने को कहा । उसने उसे चुप न रहने पर जान से मारने की धमकी भी दी । अरशद के रिश्तेदार राशिद ने भी पीड़िता को धमकी दी थी । पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और अरशद को बंदी बनाया गया है । हिन्दू महासभा ने अरशद के विरुध्द कड़ी कार्यवाही की मांग की है ।

मध्य प्रदेश: 19 वर्षीय आदिवासी लड़की पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला गया

मध्य प्रदेश के हरदा जिले की एक १९ वर्षीय आदिवासी लड़की ने अपने परिवार के साथ २७ सितंबर को जिले के हंडिया पुलिस स्टेशन में शिकायत प्रविष्ट कराई । पीड़िता ने शिकायत में बताया कि २ साल पहले वह सीहोर जिले के शादाब नाम के युवक के जाल में फंस गई । शादाब ने प्यार का नाटक कर पीड़िता का २ साल तक यौन शोषण किया । जब वह विरोध करती तो वह शादी का वादा कर पीड़िता को चुप करा देता था। इसी साल २९ मई को जब पीड़िता घर पर अकेली थी तो शादाब वहां आया और बोला कि वह उससे तभी शादी करेगा जब वह इस्लाम कबूल कर लेगी । २३ अगस्त को शादाब एक बार फिर पीड़िता के पास पहुंचा और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस बार उसने फिर उससे धर्म परिवर्तन करने को कहा और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी । आखिरकार पीड़िता ने परिवार को जानकारी दी । फिर उन्होंने शादाब के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट की (दर्ज की)।

उत्तराखंड: एक कट्टरपंथी ने अपना गलत नाम बताकर तलाकशुदा महिला को ठगा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के शहजाद ने अपना गलत नाम बताकर एक हिन्दू तलाकशुदा महिला, दो बच्चों की मां को धोखा दिया । इस मामले में युवती की मां ने २६ सितंबर को रायपुर थाने में शिकायत प्रविष्ट कराई और शहजाद के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की । शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनकी ३० साल की बेटी तलाकशुदा है और दो बेटियों की मां है । फिलहाल वह अपने घर में अपनी दो बेटियों के साथ रहती हैं। यातायात बंद के दौरान इस महिला की मुलाकात शहजाद नाम के युवक से हुई । उस वक्त उसका नाम मोनू चौधरी बताया गया था । मोनू चौधरी उपनाम शहजाद दिल्ली का मूल निवासी है। कुछ दिनों की बातचीत के बाद शहजाद ने पीड़िता को अपने जाल में फंसा लिया । मोनू के मुस्लिम होने की बात सामने आने के बाद भी महिला उससे शादी करने पर अड़ी रही। पीड़िता की मां ने कहा, जब मैंने उसे रोका तो वह गुस्से में घर छोड़कर चली गई और शहजाद के साथ रहने लगी। जाते समय दोनों बच्चों को अपने घर छोड़ दिया और हमारी बाइक भी ले ली । महिला की मां का आरोप है कि शहजाद ने पीड़िता के साथ बुद्धि भेद किया है, इसीलिए उसने शहजाद के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की है ।

संपादकीय भूमिका

लव जिहाद और धर्मांतरण की घटनाओं को हमेशा के लिए रोकने के लिए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और हिन्दुओं को धार्मिक शिक्षा दी जाए !