Devendra Fadanvis On Dharavi Mosque : यदि तय समय में ट्रस्टियों ने धारावी में अवैध मस्जिद को स्वयं नहीं तोड़ा तो प्रशासन कार्रवाई करेगा! – गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस

धारावी में स्थित अवैध मस्जिद

मुंबई – उनके अनुयायियों ने धारावी में अवैध मस्जिद को स्वयं ही गिराने का लिखित आश्वासन दिया है। महाराष्ट्र में संख्या के आधार पर अवैध गतिविधियां स्वीकार नहीं की जाएंगी । गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने चेतावनी दी कि यदि निश्चित अवधि के भीतर अवैध मस्जिद को नहीं गिराया गया तो प्रशासन आगे की कार्रवाई करेगा। वह 28 सितंबर को न्यूज चैनल ‘जी न्यूज’ को दिए इंटरव्यू में बोल रहे थे ।

अजित पवार के महागठबंधन में आने को लेकर देवेंद्र फड़णवीस ने कहा, ”यह सच है कि अजीत पवार के महागठबंधन में आने से हमें लोकसभा चुनाव में अपेक्षित लाभ नहीं मिला। ऐसा इसलिए क्योंकि एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन स्वाभाविक है, जबकि अजीत पवार का महागठबंधन में आना एक राजनीतिक भाग है । अजीत पवार की एंट्री से एनसीपी के वोट बंट गए । लोकसभा चुनाव के समय राकांपा के विभाजित वोटों को अपनी ओर मोड़ना एक बड़ी चुनौती थी; लेकिन विधानसभा चुनाव में हमें उनका वोट अवश्य मिलेगा। अजित पवार ने भी अपने मौलिक सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए स्वयं को बदल लिया है। इसलिए विधानसभा चुनाव में महायुति का वोट भी उनके प्रत्याशियों को मिलेगा । विधानसभा चुनाव में सहयोगियों को उनकी क्षमता के अनुसार सम्मानजनक सीटें दी जाएंगी।

लोकसभा चुनाव में हुआ ‘वोट जिहाद’!

लोकसभा चुनाव में एक ‘इकोसिस्टम’ (प्रणाली) काम कर रहा था। यह चुनाव धार्मिक नेताओं द्वारा लिया गया था। लोकसभा में वोट देने के लिए देशभर से ही नहीं बल्कि दूसरे देशों से भी लोग महाराष्ट्र आए। लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को दिग्भ्रमित किया गया । लोकसभा चुनाव में ‘वोट जिहाद’ चलाया गया । लोकसभा में महागठबंधन को हराने के लिए मतदान हुआ। लोकसभा में झूठी कहानी सिद्ध हुई; लेकिन झूठ अधिक दिनों तक टिक नहीं पाता। विरोधियों ने अराजकता फैलाने का प्रयास जिससे वे हमारा मुकाबला न कर सकें। विपक्ष ने ‘भारत जोड़ो’ जैसी यात्राएं आयोजित कर झूठी कहानी गढ़ी। विभिन्न संगठनों के लोगों ने एकजुट होकर में यह काम किया। इस बार फड़णवीस ने विदेशों से पैसा सप्लाई होने का गंभीर आरोप लगाया है।