UP Love Jihad : जौनपुर (उत्तर प्रदेश) यहां मुसलमान युवक द्वारा अल्पायु हिन्दू लडकी का अपहरण

प्रतिकात्मक छायाचित्र

जौनपुर (उत्तर प्रदेश ) – यहां एक गांव में ‘लव जिहाद’ का प्रकरण सामने आया है । यहां के एक मुसलमान युवक द्वारा एक १७ वर्ष की हिन्दू लडकी का अपहरण होने की शिकायत लडकी के पिता ने की है । पुलिस थाने के प्रभारी दिव्य प्रकाश सिंह ने कहा, ‘इस शिकायत के आधार पर अपराधी के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया गया है । पीडित लडकी को फंसाने का आरोप लगाया गया है । इससे स्पष्ट होता है कि यह ‘लव जिहाद’ का प्रकरण होगा ।’

३१ अगस्त को बुर्का परिधान की हुई एक हिन्दू युवती अपने मुस्लिम प्रेमी के साथ विवाह करने हेतु न्यायालय पहुंची, तब जौनपुर के न्यायालय में हडबडी मच गई । लडकी ने माथे पर सिंदूर भी लगाया था । लडकी अल्पायु है, यह समझ में आते ही उपस्थित लोगों को दाल में कुछ काला होने का संदेह हुआ । पुलिस ने न्यायालय पहुंचकर दोनों को नियंत्रण में ले लिया ।

अपराधी मुसलमान युवक के अल्पायु हिन्दू लडकी से प्रेम संबंध थे । २९ अगस्त को मुसलमान युवक ने हिन्दू लडकी का अपहरण किया । लडकी के पिता ने लडके के विरुद्ध अपहरण का अपराध प्रविष्ट किया । पुलिस दोनों को ढूंढ रही थी । इसी समयावधि में अपराधी मुसलमान लडका बुर्काधारी पीडित हिन्दू लडकी के साथ न्यायालय पहुंचा । लोगों ने उनको देखते ही हडबडी मचा दी एवं उस संदर्भ में पुलिस को सूचित किया । इस प्रकरण की जांच जारी है, ऐसा पुलिस निरीक्षक दिव्य प्रकाश सिंह ने कहा ।

संपादकीय भूमिका 

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद विरुद्ध कानून होते हुए भी लव जिहादियों पर कठोर कार्यवाही न होने के कारण ही उन्हें बारबार ऐसे दुष्कृत्य करने का साहस होता है । यह पुलिस के लिए लज्जाजनक !