SANATAN PRABHAT EXCLUSIVE : जिहादी मुसलमानों द्वारा मंदिरों की देवताओं की मूर्तियों का किया जा रहा है अनादर !

  • बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे हिंसाचार का मामला अभी भी जारी !

  • अनेक हिन्दुओं के घर जलाए गए !

दुर्गा देवी के मूर्ती की विटंबना

ढाका (बांग्ला देश) – बांग्ला देश में हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमण रुक नहीं रहे । वहां के हिन्दुओं ने  इस संदर्भ में हुए नए हिंसाचारों की जानकारी ‘सनातन प्रभात’ को दी । एक घटना में महंमद रियाजुल इस्लाम नामक जिहादी ने ३१ अगस्त की सायंकाल में ५ बजे लालमोनिरहाट जिले के अदिथमारी उपजिले के मंदिरों को लक्ष्य किया । इस समय उसने मां दुर्गादेवी की मूर्ति का अनादर कर वह तोड दी । ‘बांग्ला देश मायनॉरिटी वॉच’ नामक बांग्ला देश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए लडनेवाले संगठन के अध्यक्ष पू. (अधिवक्ता) रवींद्र घोष ने इस संदर्भ में स्थानीय प्रशासन के पास परिवाद करने पर इस्लाम को बंदी बनाया गया ।

आनेवाले श्री दुर्गापूजा उत्सव के निमित्त शेरपुर जिले के श्रीबोर्डी गांव में श्री दुर्गादेवीकी नई मूर्तियां बनाई गई थी । कुछ जिहादियों ने इन मूर्तियों को लक्ष्य उनका अनादर किया । पू. (अधिवक्ता) घोष ने स्थानीय पुलिस अधीक्षक अक्रमुल होसेन के पास इस संदर्भ में परिवाद करने पर संबंधितों पर कार्यवाही करने का उन्होंने आश्वासन दिया ।

ठाकूरगाव जिले में अनेक हिन्दुओं के घर जलाकर लूटपाट !

१. यहां के पीरगंज उपजिले के गारगांव में धर्मांध मुसलमानों ने गोपाल रॉय नाम के हिन्दू के घर को लुटा और घर में आग लगाई । यह घटना ३० अगस्त को हुई ।

२. अन्य एक घटना में जिले के नापितपाडा में दुलाल शर्मा का घर जलाया गया । २८ अगस्त को हुई इस घटना के उपरांत शर्मा ने पलायन किया ।

३. बाशमली पाडा, लक्षीरहाट में खोका बाबू का घर भी जलाया गया ।

४. ३० अगस्त की मध्यरात्रि में ढोलाहाट के माणिक मास्तर का घर जलाया गया ।

उक्त चित्र एवं वीडियो प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

बांग्ला देश के हिन्दुत्वनिष्ठों के भ्रमणभाष की हो रही है जांच !

एक हिन्दुत्वनिष्ठ से बात करने हेतु ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि ने उसे संपर्क किया, तब संपर्क नहीं हो पाया । कुछ घंटों के उपरांत उस हिन्दुत्वनिष्ठ ने व्हॉट्स ऐप द्वारा ऑडियो भेजा । उसमें उसने बताया कि आप जानते ही हो कि बांग्ला देश के हिन्दुओं की स्थिति कितनी दयनीय है ! हम हिन्दुत्वनिष्ठों के भ्रमणभाष की जांच की जा रही है । इसलिए काम पर जाते समय हम अपने भ्रमणभाष घर में ही रखते है । हम आप से रात के ११ बजे के उपरांत ही संपर्क कर पाते हैं । हमारी स्थिति अत्यंत बुरी है !

संपादकीय भूमिका 

  • भारत में मुसलमानों के विरुद्ध गलती से भी कुछ हो गया, तो पूरे देश में हिन्दू विरोधी तंत्र जमीन-आसमान एक करते हैं । उनके हस्तक विदेशी प्रसारमाध्यम, इस बात का बतंगड बनाकर हिन्दुओं को हिंसक ठहराते हैं । दूसरी ओर पीछले महीने से बांग्ला देश के सहस्रों हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहे है, किंतु उसपर कुछ गिने-चुने हिन्दुतवनिष्ठ संगठनों को छोडकर अन्य हिन्दू कुछ भी नहीं बोलते । क्या संकटकाल में भगवान को ऐसे हिन्दुओं की रक्षा करनी चाहिए ?
  • भारत के हिन्दुओ, विचार करो ! अनेक वर्षोंतक खूनपसीना एक कर इकठ्ठा किए पैसों से आप घर बनाते हो; किंतु एक ही रात में धर्मांध मुसलमान यदि उस घर को जलाकर राख कर देंगे, तो आप की क्या स्थिति होगी ? अभी से जागृत होकर बांग्ला देश के हिन्दुओं की रक्षा के लिए आवाज उठाओ, अन्यथा आज वे चक्की में पीसे जा रहे हैं, कल आप की बारी होगी, यह न भूलें !