Bengal : बंगाल में बीजेपी द्वारा बुलाए गए ‘बंद’ का तृणमूल कांग्रेस द्वारा जोरदार विरोध !

२४ परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग कर दी ।

कोलकाता (बंगाल) – यहां महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के विरोध में देशभर में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से बंगाल में रोजाना इसके खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसे ‘नबन्ना अभियान’ नाम दिया गया है । २८ अगस्त को बीजेपी ने ‘बंगाल बंद’ का आह्वान किया है । राज्य में विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे आंदोलन का तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध के कारण कई स्थानों पर हिंसा की घटनाएं हुईं। २४ परगना में एक तृणमूल कार्यकर्ता ने बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग कर दी । एक बीजेपी कार्यकर्ता के घायल होने की भी खबर है । कोलकाता में बंद के दौरान सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़ा हो गया ।

१. उत्तरी दिनाजपुर में आगजनी की सूचना मिली ।यह भी कहा जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में बीजेपी समर्थकों ने एक शख्स की पिटाई कर दी ।

२. बंद के दौरान बीजेपी के सहस्राब्दी कार्यकर्ताओं ने नागरिकों से दुकानें बंद करने की अपील की । कुछ स्थानों पर ‘मेट्रो’ और ‘मॉल’ (प्रमुख व्यावसायिक परिसर) को भी बंद करने का प्रयास किया गया।

३.  यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस ने कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है ।

(और इनकी सुनिए.. ) ‘…तो देहली जल जायेगी !’ – मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का देश विरोधी बयान ! 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

याद रखिए, अगर बंगाल जला तो असाम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेगी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘कोलकाता बंद’ का आह्वान देकर विरोध कर रही बीजेपी को धमकी दी है ।

बीजेपी के बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इसकी शिकायत की है ।उन्होंने शाह को लिखे पत्र में कहा गया है कि, एक जैसे मुख्यमंत्री एक वरिष्ठ संवैधानिक पद धारक द्वारा इस तरह के राष्ट्र विरोधी बयान अस्वीकार्य हैं। साथ ही, यह बयान राज्य के सर्वोच्च पद से बदले की राजनीति को स्पष्ट समर्थन देने के समान है। कृपया इस गंभीर मामले को देखें और उचित कारवाई करें। हमारा अनुरोध है कि राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं ।

(और इनकी सुनिए.. ) ‘अगर सरकारी कर्मचारियों ने बंद के दिन छुट्टी ली तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे!’

इससे पहले मुख्यमंत्री बनर्जी ने बीजेपी द्वारा बुलाए गए बंद का तृणमूल कांग्रेस ने विरोध किया था । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस दौरान सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से जारी रहेंगे। बनर्जी ने यह भी चेतावनी दी है कि जो सरकारी कर्मचारी काम पर नहीं आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दमन ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

तृणमूल कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टी जो गैंगस्टरों, आतंकवादियों, कट्टरपंथियों, बलात्कारियों से भरी हुई है, उसकी ऐसी प्रतिक्रिया में आश्चर्य की क्या बात है ?