CM Yogi Adityanath : यदि हम (हिन्दू) विभाजित हो गए, तो कट जाएंगे ! – मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

  • उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का महत्त्वपूर्ण वक्‍तव्‍य !

  • बांग्लादेश के लाखों हिन्दू जन्‍माष्‍टमी का व्रत भले ही कर रहे हों, तथापि उनके मुख पर आनंद नहीं !

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

मथुरा (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने महत्त्वपूर्ण वक्‍तव्‍य करते हुए कहा, ‘हमें (हिन्दुओं को) संगठित रहने की आवश्‍यकता है; क्योंकि यदि हम विभाजित हो गए, तो हम कट जाएंगे । हमारा नष्‍ट होना निश्‍चित है । आज श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी है तथा बांग्लादेश के लाखों हिन्दू भय की छाया में अपने भगवान की पूजा कर रहे हैं । वे भले ही व्रताचरण करते हों, तब भी उनके मुख पर आनंद नहीं है । उनको भनक तक नहीं लगी थी कि बांग्लादेश की सत्ता परिवर्तन के उपरांत वहां के हिन्दुओं का वहां के कट्टरतावादियों के कारण जीना भी कठिन हो जाएगा । वे सबकुछ नष्‍ट कर देंगे, ऐसा उन्हें लगा ही नहीं था । जन्‍माष्‍टमी को बांग्लादेशी हिन्दुओं की वेदनाएं अधिक मात्रा में उद्विग्न हो गई हैं ।’ वे श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मुहूर्त पर यहां आए थे ।

मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा,

१. हिन्दुओं, जाति-जनजाति में न अटकते हुए संगठित हों !

बांग्लादेश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्‍याचार को देखते हुए, भारत के हिन्दुओं को जाति-जनजाति के आधार पर विभाजित होने की अपेक्षा उनको एकत्रित रहना चाहिए ।

२. विरोधकों को बांग्लादेश के हिन्दुओं पर हो रहा अन्‍याय इस कारण नहीं दिखाई देता …!

बांग्लादेश की घटनाओं पर ये सभी लोग (विरोधक) मौन रखे हुए हैं, क्योंकि ‘यदि हम बोलेंगे, तो हम वोटबैंक हाथ से गंवा देंगे !’, उनको इसका भय है । इस कारण वे मुंह में दही जमाए बैठे हैं ।

३. फिलिस्तीन तो दिखाई देता है; परंतु बांग्लादेश नहीं !

विश्व के अन्य प्रश्नों पर आवाज उठानेवालों को ‘फिलिस्तीन दिखाई देता है, परंतु बांग्लादेश नहीं दिखाई देता । वे विश्व के प्रत्येक कोने को देख सकते हैं, परंतु बांग्लादेश में जो चल रहा है, उसे देख नहीं सकते ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुओं, इससे अधिक कौन से स्‍पष्‍ट शब्‍दों में महंत रहे एक मुख्‍यमंत्री आप से कहें ? अब तो जागृत हो जाएं, तथा एक धर्मप्रेमी हिन्दू बनकर संगठित हों एवं हिन्दू राष्‍ट्र की स्थापना करें ! अन्‍यथा पाकिस्‍तान एवं बांग्लादेश के हिन्दुओं की भांति मरने को तैयार रहें !
  • कितने हिन्दुत्‍वनिष्‍ठ राजनीतिज्ञ इस प्रकार हिन्दुओं की रक्षा हेतु स्पष्टरूप से भूमिका प्रस्तुत करते हैं ? इसी कारण से हिन्दुओं को योगी आदित्‍यनाथ जैसे नेताओं का ही आधार लगता है, यह समझ लें !