Muhammad Yunus : (और इनकी सुनिए…) ‘हमारी सरकार धर्म और राजनीतिक मतों के आधार पर भेदभाव नहीं करेगी !’

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख प्रा. महंमद युनूस का आश्‍वासन !

प्रा. महंमद युनूस

ढाका (बांग्लादेश) – हमारी सरकार भिन्न र्धमों का पालन करनेवालों अथवा भिन्न राजनीतिक मतवालों के आधार पर किसी के भी साथ भेदभाव नहीं करेगी । हम देश के सभी सदस्यों को एक परिवार में समाविष्ट करना चाहते है । नए बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक, जाति-जमाती तथा उपेक्षित समुदाय समान नागरिक हैं और उन्हें समान अधिकार होंगे, ऐसा आश्‍वासन बांग्ला देश की अंतरिम सरकार के प्रमुख प्रा. महंमद युनूस ने २५ अगस्त को देश को दूरचित्रवाणी से संबोधित करते समय दिया ।

ढाका में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी संपन्न

बांग्ला देश की राजधानी ढाका  और अन्य शहरों में हिन्दुओं के मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई । ढाका में जन्माष्टमी के निमित्त विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया है । बांग्ला देश में ५ अगस्त को शेख हसीना की सरकार निरस्त होने के पश्चात जातीय सौर्हाद बिगड जाने के कारण इस र्वष की जन्माष्टमी के कार्यक्रमों के संर्दभ में अनेक प्रश्‍नचिन्ह उपस्थित हुए थे । ऐसी परिस्थिति में महंमद युनूस के भाषण के उपरांत प्रतिर्वष की भांति ढाका में जन्माष्टमी मनाई गई ।

संपादकीय भूमिका 

इसपर कौन विश्‍वास करेगा ? प्रा. युनूस को पहले पीडित हिन्दुओं को क्षतपूर्ति देनी चाहिए और बाद में उनपर अनाचार करनेवालों पर र्कायवाही कर दिखानी चाहिए !