Rakesh Tikait Controversial Statement : भारत में भी बांग्लादेश जैसा आंदोलन हो सकता है ! – भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – ‘भारतीय किसान यूनियन’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने कहा कि, भारत की स्थिति बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी है । बांग्लादेश में जो हुआ वैसा आंदोलन भारत में भी हो सकता है । २० अगस्त, २०२४ के दिन राकेश टिकैट ‘पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम’ के कार्यालय में विद्युत संबंधी शिकायतों के विषय में वरिष्ठों से चर्चा करने के लिए मेरठ आए थे । उस समय वे पत्रकारों से बात कर रहे थे ।

टिकैट ने आगे कहा कि, किसान आंदोलन में ७५० से अधिक किसानों ने बलिदान दिया; लेकिन केंद्र सरकार की उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों को बिना मूल्य बिजली देने की घोषणा की; लेकिन मीटर लगाना आवश्यक किया है । किसान ट्यूबवेल पर मीटर लगाने नहीं देंगे । मीटर लगाने पर इसे निकालकर विद्युत कार्यालय में जमा किया जाएगा ।

टिकैट ने प्रसारमाध्यमों की भूमिका पर भी भाष्य किया । कोलकाता में एक डॉक्टर का बलात्कार होना और हत्या की घटना निंदनीय बताकर उन्होंने कहा कि, इस घटना के विषय में प्रसारमाध्यमों मे जिस प्रकार स्पष्टोक्ति दिखाई दे रही है, ऐसी मणिपुर घटना के समय नहीं दिखी ।