Meat Fed To Students : प्रधान अध्यापक मोहम्मद इकबाल ने विकलांग लडके को दोपहर के भोजन में बलपूर्वक मांसाहार खाने को बाध्य किया !

  • मेरठ (उत्तर प्रदेश) की सरकारी पाठशाला में हुई घटना

  • मोहम्मद इकबाल निलंबित

प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – यहां की सरकारी पाठशाला में एक छात्र को प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल द्वारा दोपहर के भोजन में बलपूर्वक मांसाहार पदार्थ खिलाने की घटना सामने आई है । यह लडका विकलांग है । इस प्रकरण में मोहम्मद इकबाल को निलंबित किया गया है ।

१. इस विद्यार्थी के भाई ने परिवाद में कहा है कि प्रधानाध्यापक ने उससे कहा , ‘आज सब्जी अच्छी नहीं है, इसलिए मांसाहारी पदार्थ मंगवाया जाए ।’ ऐसा कहा, तो इस पर विद्यार्थी ने प्रधानाध्यापक से कहा,’ मैं मांसाहारी पदार्थ नहीं खाउंगा’। तब भी उन्होंने मांसाहारी पदार्थ मंगवाए तथा बलपूर्वक उसके भाई को खिलाए । विद्यार्थी के मामाजी पाठशाला में आए तथा उन्होंने प्रधानाध्यापक से इस विषय में पूछताछ की । इस प्रकरण में पुलिस में परिवाद प्रविष्ट करने पर मोहम्मद इकबाल को पुलिस थाने में आमंत्रित किया गया ।

२. इस पर मोहम्मद इकबाल ने सभी आरोप अस्वीकार करते हुए कहा,’मैंने दोपहर के भोजन में कोई मांसाहारी पदार्थ नहीं मंग‍ावाए । जो विद्यार्थी मुझ पर आरोप कर रहे हैं, वे ही मांसाहार लेकर आए थे ।

३. इस विषय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पाठशाला में मांसाहारी पदार्थ किसने और क्यों मंगवाए, हम इसकी जांच कर रहे हैं । अन्य लडकों को खिलाने के उद्देश्य से भी मांसाहारी पदार्थ मंग‍वाने की संभावना है; परंतु पाठशाला में इस पद्धति से मांसाहारी पदार्थ मगवाना एवंं जो नहीं खाना चाहते, उन्हेंं वह खिलाना चूक है । इस प्रकरण में हमने पाठशाला के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल को निलंबित किया है । अब अगली जांच कर रहे है तथा संबंधित अपराधी पाए गए, तो निश्चित रूप से कार्यवाही की जाएगी ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसे लोगों पर अपराध प्रविष्ट कर उन्हें कारागृह में डालना चाहिए !