Paris Protest : पेरिस (फ्रांस) : बांग्लादेश में हिन्दूओं के नरसंहार के विरोध मे हजारों हिन्दू विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं !

पेरिस (फ्रांस) – स्थानीय समयानुसार १२ अगस्त को दोपहर ३ बजे हजारों हिन्दू यहां के ऐतिहासिक ‘प्लेस डे ला रिपब्लिक’ (रिपब्लिक स्क्वायर) पर एकत्र हुए। उन्होंने बांग्लादेशी हिन्दूओं के नरसंहार का विरोध किया। इस समय ‘वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन’ तथा ‘जस्टिस मेकर्स बांग्लादेश’ संगठन के कार्यकर्ताओं ने बडी संख्या में विरोध प्रदर्शन में भाग लिया । यह जानकारी विश्व हिन्दू महासंघ के हिंदुत्वनिष्ठ ने सनातन प्रभात को दी ।

१. इस समय बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दूओं पर मुस्लिमों के अत्याचार, उनके मंदिरों पर आक्रमण आदि के विरुद्ध ऊर्जावान नारे दिये गये। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों तथा विश्व नेताओं से भी अनुरोध किया कि बांग्लादेशी हिन्दूओं पर अत्याचार रोका जाना चाहिए तथा वहां हिन्दूओं की रक्षा की जानी चाहिए।

२. इस समय, बांग्लादेशी सरकार को एक संदेश दिया गया था। इसमें कहा गया है कि ‘अल्पसंख्यक हिन्दूओं पर हुए अत्याचार के मामलों को शीघ्रता से निपटाया जाना चाहिए, हमलावरों को कठोर दंड दिया जाना चाहिए तथा पीड़ित हिन्दूओं को वित्तीय सहायता दी जानी चाहिए तथा पुनर्वास किया जाना चाहिए।’ अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कानून बनाकर अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की स्थापना की जानी चाहिए। बयान में कहा गया, बांग्लादेश का कोई राज्य धर्म नहीं होना चाहिए। इस मांग का उल्लेख निवेदन में किया गया था ।