Mirza Fakhrul Islam Alamgir : (और इनकी सुनिए…) ‘सीमा सुरक्षा बल सीमा पर बांग्लादेशी लोगों की हत्या करता है !’ – मिर्जा इस्लाम आलमगीर, ‘बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी’

  • ‘बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी’ के वरिष्ठ नेता मिर्जा इस्लाम आलमगीर का असत्य बयान

  • एक मीडिया को दिए साक्षात्कार में बयान दिया ‘हम लोकतंत्र को दृढ करेंगे’; लेकिन हिन्दूओं पर अत्याचार के विषय में एक शब्द भी नहीं !

मिर्जा इस्लाम आलमगीर

ढाका (बांग्लादेश) – बांग्लादेश एवं भारत के संबंध अधिक दृढ होंगे । यद्यपि दोनों देशों के बीच कुछ मुद्दे सूचीबद्ध हैं जिन्हें हल करने की आवश्यकता है। जल बंटवारे के विषय, सीमा सुरक्षा बल द्वारा सीमा पर बांग्लादेशियों का वध एवम व्यापार असंतुलन के विषय पर ध्यान देने की आवश्यकता है। बांग्लादेश में विपक्षी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के महासचिव मिर्जा इस्लाम आलमगीर ने यह बयान दिया । वह एक मीडिया साक्षात्कार में बोल रहे थे । यद्यपि इस बार उन्होंने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दूओं पर हो रहे अत्याचार के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला ।

मिर्जा इस्लाम आलमगीर ने आगे कहा,

१. हमारी पार्टी अध्यक्ष तथा पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया अस्वस्थ हैं। अगर चिकित्सकों ने अनुमति दी तो वे उपचार के लिए विदेश जाएंगे। यदि वे वापस नहीं लौटे तो कार्यवाहक राष्ट्रपति तारिक रहमान अगले चुनाव में उनका स्थान लेंगे।

२.  देश में छात्रों तथा नागरिकों ने विद्रोह कर दिया। इस अवधि में पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना की पुलिस ने अनुमानित १ सहस्त्र छात्रों का वध कर दिया तथा अनुमानित २२ सहस्त्र को बंदी बनाया ।

३. नोबेल पुरस्कार विजेता प्रो. यूनुस अंतरिम सरकार का नेतृत्व कर रहे है । अंतरिम सरकार निश्चित रूप से स्थिति को स्थिर करेगी तथा शांति एवं व्यवस्था स्थापित करेगी। अंतरिम सरकार का मुख्य कार्य स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना है।

४. हमारी पार्टी भ्रष्टाचार मिटाने का प्रयास करेगी । हम लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण का प्रयास करेंगे ।

संपादकीय भूमिका 

  • यदि भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बांग्लादेशी लोगों को मार डाला होता तो क्या भारत में ५ करोड मुस्लिम बांग्लादेशी घुसपैठिये होते ? यदि ऐसे भारत-द्वेषियों से भरी कोई पार्टी बांग्लादेश में सत्ता में आती है, तो यह भारत के लिए कितना बडा सिरदर्द होगा, यह ऐसे बयानों से देखा जा सकता है !
  • बांग्लादेश में कट्टरपंथी मुसलमान हिंदू समुदाय का सर्वनाश करने पर तुले हैं। ऐसे समय में भारत को बांग्लादेश पर वहां के हिन्दूओं की रक्षा के लिए भरपूर दबाव बनाना चाहिए !