Pakistan Army Chief : (और इनकी सुनिए…) ‘पाकिस्तान में अराजकता निर्माण करने वालों से लडेगे और सफल होंगे !’ -पाकिस्तान सेना प्रमुख मुनीर

पाकिस्तान की स्थिति की बांग्लादेश की स्थिति से तुलना करने पर पाकिस्तान सेना प्रमुख मुनीर का विधान !

पाकिस्तान सेना प्रमुख मुनीर

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – यदि कोई पाकिस्तान में अराजकता फैलाने का प्रयास करेगा, तो मैं अल्लाह की शपथ लेता हूं, हम उनसे लडेंगे । अल्लाह की दया से पाकिस्तानी सेना अशांति और अराजकता दूर करने में सफल होगी, ऐसा विधान पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल (Pakistan Army Chief) असीम मुनीर (Asim Munir) ने किया है । इस्लामाबाद में राष्ट्रीय उलेमा अधिवेशन में वह बोल रहे थे । पाकिस्तान की स्थिति की तुलना बांग्लादेश (Bangladesh) की स्थिति से, सामाजिक माध्यमों के ऊपर किए जाने पर उन्होंने यह विधान किया है ।

जनरल मुनीर ने आगे कहा कि,

१. देश कितना महत्वपूर्ण है, यह जानकर लेना होगा, तो इराक, सीरिया और लीबिया को देखें । पाकिस्तान का अस्तित्व हमेशा रहेगा; कारण इसे टिकाकर रखने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं । लाखों नेता और लाखों विद्वानों ने पाकिस्तान के लिए बलिदान दिए हैं; कारण स्वयं की अपेक्षा देश अधिक महत्वपूर्ण है ।

२. पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक माध्यमों में सेना पर अधिक टिप्पणी हो रही है । इस कारण देश की राजनीतिक और सामाजिक व्यवस्था बिगड रही है । ऐसे प्रयास करने वालों को बंदी बनाकर कानूनी कार्यवाही की जा रही है ।

३. अल्लाह के आदेश के अनुसार पाकिस्तानी सेना देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए अथक प्रयास कर रही है । शरियत और संविधान न मानने वालों को मैं पाकिस्तानी नहीं मानता ।

संपादकीय भूमिका

पाकिस्तान की स्थापना से लेकर आज तक वहां अराजकता ही है । अब यह परिसीमा तक पहुंचेगी और इससे पाकिस्तान के ४ टुकडे होंगे, यह सत्य मुनीर स्वीकारते नहीं होंगे, तो भी यह वास्तविकता है !