Alok Kumar VHP : भारत सरकार को बांग्लादेश में हिन्दूओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाना चाहिए ! – विहिंप

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार

नई देहली – बांग्लादेश में कभी ३२ प्रतिशत हिन्दू थे; किंतु आज वहां ८ प्रतिशत हिन्दू है । यदि उन पर भी आक्रमण होता है तो सम्पूर्ण विश्व को सोचना चाहिए एवं हस्तक्षेप भी होना ही चाहिए। भारत उनका पडोसी देश है । हमारा दायित्व बडा है, हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते । ‘ भारत सरकार को हर संभव कदम उठाकर हिन्दूओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए ।’ विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हम आशा करेंगे कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार भी अपना कर्तव्य निभाए ।

आलोक कुमार ने कहा कि शेख हसीना की सरकार गिरी, उन्हें देश छोडना पडा, आंदोलन का उद्देश्य पूरा हुआ; किंतु आईएसआई के कुछ तत्व इस आंदोलन को अल्पसंख्यकों की ओर मोड़ना चाहते हैं और ऐसा करते हुए उन्होंने बांग्लादेश के हर जिले में व्यावसायिक भवनों, घरों और अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों को क्षति पहुंचाया है । २ हिन्दू नगरसेवकों की हत्या, काली मंदिर में आग लगा दी गई । इस्कॉन मंदिर भी जला दिया गया, ये अच्छा नहीं है ।

संपादकीय भूमिका 

इसके लिए भारत सरकार पर दबाव बनाना हिन्दू संगठनों के लिए भी उतना ही आवश्यक हो गया है। बांग्लादेश ही नहीं अपितु भारत में भी हिन्दूओं की रक्षा के लिए कदम उठाया जाना चाहिए !