लव जिहाद : वसीफ अन्‍सारी की यातनाओं से त्रस्त होकर हिन्दू युवती ने की आत्‍महत्‍या !

‘विवाह कर, अन्‍यथा अश्‍लील छायाचित्र प्रसारित करूंगा एवं तुझपर आम्‍ल (एसीड) फेकूंगा’, इस प्रकार दी धमकी !

आरोपी मोहम्मद वसीफ अन्‍सारी

मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) – यहां २९ जुलाई को एक हिन्दू युवती ने आत्‍महत्‍या करने का समाचार है । मोहम्मद वसीफ अन्‍सारी नामक लव जिहादी ने उसको इस्‍लाम स्‍वीकार करने के लिए दबाव डाला था । यदि वह ऐसा नहीं करती, तो उसके अश्‍लील छायाचित्र प्रसारित करने की धमकी दी थी । साथ ही उस पर आम्‍ल (एसिड) फेंकने की भी धमकी उसने दी थी । इन यातनाओं से त्रस्त होकर उसने अपने घर में गले में फंदा डालकर आत्‍महत्‍या कर ली ।

१. यह युवती ‘बी.एस.सी.’ पढ रही थी । मोहम्मद देहली में वाहनचालक का काम करता है ।

२. ३ अगस्त को लडकी के पिताजी ने पुलिस में याचिका प्रविष्‍ट करने के उपरांत मोहम्मद के विरुद्ध अपराध पंजीकृत किया गया है ।

३. मैनपुरी के पुलिस आयुक्‍त विनोद कुमार ने ‘एक्‍स’ पर से कहा, ‘अपराधी को बंदी बनाकर कारागृह में भेज दिया गया है ।’

पीडिता के पिताजी ने परिवाद में किया हृदयद्रावक कथन !

परिवाद में मृत पीडिता के पिताजी ने कहा,

१. मेरी बेटी ने घरनाजपुर परिसर के निवासी वसीफ अन्‍सारी के कृत्‍यों के विषय में हमें बताया था । केवल अपकीर्ति (बदनामी) के भय से मैं ने स्‍थानीय पुलिस से संपर्क नहीं किया ।

२. मैंने इस प्रकरण की शिकायत वसीफ के पिता अस्‍लम एवं भाई सलीम से की थी । तब उन्होंने मुझे अपशब्द सुनाए तथा कहा कि वसीफ का विवाह मेरी बेटी से ही होगा ।

३. वसिफ द्वारा मेरी बेटी को धमकी देने से ही उसने आत्‍महत्‍या की ।

संपादकीय भूमिका 

  • इस पर से यही ध्यान में आता है कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद विरोधी कानून होते हुए भी इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हो रही हैं । इससे मात्र कानून बनाकर काम नहीं चलेगा, अपितु हिन्दुओं में, विशेषकर हिन्दू युवतियों में इसके विषय में जागृति करने की आवश्‍यकता है !
  • ऐसे वासनांध मुस्लिमों को अब सरकार ने फांसी पर ही लटकाने की मांग न्‍यायालय से करनी चाहिए !