Suvendu Adhikari : बांग्लादेश में हिन्दूओं का नरसंहार हो रहा है !

बंगाल के विरोधी पक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी का गंभीर आरोप

सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता (बंगाल) – बांग्लादेश में निरंतर चल रही हिंसा की पृष्ठभूमि में बंगाल विधानसभा के विपक्ष के नेता और भाजपा के विधायक सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा में कहा कि कुछ दिनों में १ करोड हिन्दू शरणार्थी बंगाल में आने वाले हैं। (बांग्लादेश में वर्तमान में १ करोड ३१ लाख से अधिक हिन्दू रहते हैं।) अतः आप तत्पर रहें। बांग्लादेश में हिन्दूओं का नरसंहार हो रहा है। रंगपुर में नगरसेवक हरधन नायक की हत्या कर दी गई। सिराजगंज पुलिस थाने में १३ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी, जिनमें से ९ हिंदू थे। नोआखली में हिन्दूओं के घर जलाए गए। मैं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा राज्यपाल को इस प्रकरण में भारत सरकार से तुरंत बात करने के लिए कहूंगा।

बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी एवं कट्टरपंथियों के हाथों में चला जाएगा !

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का संदर्भ देते हुए सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि सीएए में यह स्पष्ट है कि धार्मिक उत्पीड़न के कारण किसी को पीटा गया हो तो हमारा देश आगे आकर इन प्रकरण में ध्यान देगा। मैं आपको बताता हूं कि यदि यह स्थिति ३ दिनों में नियंत्रण में नहीं आई, तो बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी और कट्टरपंथियों के हाथों में चला जाएगा।

संपादकीय भूमिका 

बांग्लादेश में पिछले ५३ वर्षों से हिन्दूओं का नरसंहार हो रहा है, जिससे वहां १९४७ में २८ प्रतिशत हिन्दू थे, जो अब केवल ९ प्रतिशत ही बचे हैं। भारत की निष्क्रियता के कारण, वे भी कुछ वर्षों में नष्ट हो जाएंगे, ऐसी ही स्थिति है !