Raebareli Fake Birth Certificate : उत्तरप्रदेश के ६ गावों से २० सहस्र नकली जन्म प्रमाणपत्र बनाए गए !

  • रोहिंग्या एवं बांग्लादेशी घुसपैठिये मुसलमानों को लाभ मिला !

  • १० लोगों को बंदी बनाया गया

बंदी बनाए गए आरोपी

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – उत्तरप्रदेश आतंकवादविरोधी पथक ने राज्य के रायबरेली जिले के सलोन तहसील के ६ गावो में लगभग २० सहस्र लाेगों के ऑनलाईन जन्म प्रमाणपत्र जारी करने के प्रकरण में अब तक १० लोगों कोे बंदी बनाया है । उनमे कुछ लोगों के नाम गोविंद केसरी, आकाश, संजीव सिंह, वैभव उपाध्याय, सलमान अली तथा शाहनवाज हैं । इन लोगों ने देश में घुसपैठ करनेवाले रोहिंग्या तथा बांग्लादेशी मुसलमानों को नकली जन्म प्रमाणपत्र दिए थे । सभी जन्म प्रमाणपत्र गांव के ग्राम विकास अधिकारी की डिजिटल स्वाक्षरी से खानगी जन सुविधा केंद्र से ऑनलाईन जारी किए हैं । अधिकाऱी के साथ ४ लोगों को इससे पूर्व ही बंदी बनाया गया था ।

पाप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया का सदस्य सम्मिलित

इस प्रकरण में आतंकवादविरोधी पथक ने प्रतिबंधित जिहादी संगठन पाप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया के एक सदस्य को बंदी बनाया था । उससे जब्त किए सभी दस्तावेज रायबरेली के पलाही गांव के पते पर सिद्ध किए थे । पलाही गांव के पास स्थित जन सुविधा केंद्र से ये दस्तावेज जारी किए गए थे । इस बंदीवान सदस्य ने इस बात को स्वीकार किया कि केरल, महाराष्ट्र तथा गुजरात राज्यों में अनेकों के जन्म प्रमाणपत्र रायबरेली से बनाए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • इतनी बडी संख्या में नकली जन्म प्रमाणपत्र बना कर देने तक पुलिस तथा गुप्तचर आदि लोगों को इसकी जानकारी कैसे नहीं मिली ?
  • घुसपैठियों को बनावटी जन्म प्रमाणपत्र बना कर देनेवाले देशद्रोहियों को निश्चित रूप से फांसी की शिक्षा देने की आवश्यकता है !