Taj Mahal : श्रावण मास के अवसर पर हिन्दूत्वनिष्ठ युवाओं ने ताज महल में चढाया गंगाजल !

  • केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने युवको को पकडा !

  • हिन्दुओं का मानना है कि ताज महल मूल रूप से तेजो महालय है तथा वहां एक शिव मंदिर है !

आगरा (उत्तर प्रदेश) – ताज महल अतार्थ तेजो महालय में हिंदुत्वनिष्ठ युवकों ने गंगा जल चढाया । इसके साथ ही ‘ओम’ लिखा स्टीकर भी चिपकाया गया। इसका वीडियो भी बनाया गया है, जिसमें दो युवक पानी की बोतल लेकर अंदर घुसते दिख रहे है । मुख्य मकबरे के तहखाने के पास युवकों ने बोतल से पानी डाला । घटना की जानकारी मिलने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दोनों को बंदी बना कर ताजगंज पुलिस को सौंप दिया।

१.  ये युवक अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता हैं एवं इनका नाम मथुरा के श्रमिक संगठन के अध्यक्ष श्याम तथा जिला कार्यालय मंत्री विनेश कुंतल है ।

२. आगरा शहर के पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गंगा जल चढाया गया था या नहीं और जांच जारी है ।

३.  मथुरा में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की जिला अध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि ३१ जुलाई को मैं कावड यात्रियों श्याम और विनेश कुंतल के साथ गई थी । २ अगस्त की रात १२ बजे प्रशासन ने मुझे कारावास में कर दिया; लेकिन मैं उन्हें धोखा देकर चला गया । सुबह ७ बजे ताज महल पहुंचे। वहां श्याम तथा विनेश ने ताज महल में गंगा जल चढाया ।

४. ५ दिन पहले हिन्दू महासभा की मीना राठौड भी जल प्रसाद चढाने गई थी । उन्होंने कहा कि ताज महल में भगवान शिव का मंदिर है । जब तक मन्दिर में जल न चढा दूं, यहां से न जाऊंगा; किंतु पुलिस ने उन्हें पश्चिमी प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया ।