Formal DGP S P Vaid : पाकिस्तान दूसरा कारगिल युद्ध करने का विचार कर रहा है !

जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस महासंचालक एस.पी. वेद का दावा !

जम्मू – जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस महासंचालक एस.पी. वेद के मत में, पाकिस्तान पुनः एकबार कारगिल युद्ध समान षड्‌यंत्र रच रहा है । कश्मीर घाटी में बढ रहे आतंकवादी आक्रमणों के पीछे पाकिस्तानी सैन्य के अधिकारी आदिल रहमानी है । आदिल रहमानी की निगरानी में ‘स्पेशल सर्विस ग्रुप’ के (‘एस.एस.जी.’ के) लगभग ६०० कमांडो इसके लिए तैयार किए गए हैं । ये कमांडोज उच्च प्रशिक्षित हैं तथा उनमें से अनेक लोगों ने भारत में प्रवेश भी किया है । वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी आक्रमणों में इसी गुट का हाथ है ।

वेद ने कहा, ‘घुसपैठ किए कमांडोज को घाटी के सक्रिय स्थानीय लोग क्षेत्र की जानकारी एवं आवश्यक सहायता कर रहे हैं । (कश्मीर घाटी के संबंधित स्थानीय लोगों को ढूंढकर फांसी देने हेतु भारत सरकार को प्रयास करने चाहिए, यदि ऐसी प्रतिक्रिया संवेदनशील भारतीय, साथ ही भारतीय सैनिकों ने व्यक्त की, तो इसमें आश्‍चर्य कैसा ! – संपादक) उनका भारतीय सेना के ‘१५ कोर’ एवं ‘१६ कोर’ दलों पर आक्रमण करने का प्रयास है । इसके अतिरिक्त इस गुट के और २ बटालियन (२ सहस्र सैनिक) तैयार हैं ।’

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान दूसरा कारगिल युद्ध करने का षड्‌यंत्र रच रहा है तथा भारत युद्ध आरंभ होने की प्रतीक्षा कर रहा है, यह लज्जाजनक ! और कितने वर्ष ऐसा चलने देंगे ?