Delhi IAS Coaching Centre : देहली में भारी वर्षा के कारण आई.ए.एस. कोचिंग सेंटर के 3 छात्रों की मौत !

  • कोचिंग सेंटर के मालिक को बनाया बंदी !

  • अवैध पुस्तकालय में पढ रहे छात्रों की मौत

देहली – भारी वर्षा के कारण यहां बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है । शहर के पुराने राजेंद्रनगर क्षेत्र में भी जगह-जगह जलजमाव हो गया है । यह क्षेत्र यूपीएससी. परीक्षा कोचिंग सेंटर के लिए जाना जाता है । यहां यूपीएससी ट्यूशन देने वाली सैकड़ों कक्षाएं हैं । इनमें ‘राऊ आई.ए.एस. स्टडी सर्कल’ कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में 27 जुलाई की शाम को पानी घुस जाने के कारण यूपीएससी की परीक्षा दे रहे कुछ छात्र उसमें फंस गए थे । ‘ इनमें से 3 छात्रों की मौत हो गई । मृतकों की पहचान तान्या सोनी (25 वर्ष), श्रेया यादव (25 वर्ष) और नवीन डाल्विन (28 वर्ष) के रूप में हुई है । इस घटना में कोचिंग सेंटर के मालिक समेत दो लोगों को बंदी बना लिया गया है, जिन्होंने अनुमति न होने पर भी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पुस्तकालय खोला था ।

1. जिस समय यह घटना हुई उस समय छात्र इस लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे थे । तभी भारी वर्षा के कारण ड्रेनेज पाइप फट गया और बेसमेंट में पानी भर गया । माना जा रहा है कि इसी कारण से इन तीनों की मौत हो गई ।

2. 27 जुलाई की शाम 7.19 बजे कोचिंग सेंटर के छात्रों का फोन आया कि हम कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में फंस गए हैं । इसके बाद फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर पहुंची और बचाव कार्य आरंभ किया ।

3. इस घटना के बाद यूपीएससी की परीक्षा देने वाले छात्रों ने विरोध प्रदर्शन आरंभ कर दिया है ।