Changing Ramanagara Name : कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम हो गया ‘बेंगळुरू दक्षिण’ !

कांग्रेस सरकार का हिन्दुद्वेषी निर्णय !

बेंगळुरू (कर्नाटक) – कर्नाटक का ‘रामनगर’ जिला अब ‘बेंगळुरू दक्षिण’ के रूप में पहचाना जाएगा । मुख्‍यमंत्री सिद्धरामय्‍या की अध्‍यक्षता में हुई  मंत्रीमंडल की बैठक में रामनगर जिले का नाम परिवर्तित करने का निर्णय लिया गया । सरकार के इस निर्णय का विपक्षी दलों ने विरोध किया है ।

कर्नाटक के कानून एवं संसदीय मंत्री एच्.के.पाटील ने कहा, ‘लोगों की मांग के अनुसार हमने रामनगर जिले का नामकरण ‘बेंगळुरू दक्षिण’ करने का  निर्णय लिया है । उसकी प्रक्रिया महसूल विभाग से प्रारंभ की गई है । जिले का नाम परिवर्तित किया है । शेष सब जैसा था, वैसा ही रहेगा । उसे ‘ब्रैंड बेंगळुरू’ कहा जाएगा । बेंगळुरू यह एक ‘ब्रैंड’ (एकाध के विषय में भिन्न  कल्पना अथवा पहचान होना) है । इसका किसी को भी लाभ नहीं होगा , यदि ऐसा कहे, तो वह अनुचित है । नाम परिवर्तित करना, सभी के लिए लाभदायी होगा ।’

संपादकीय भूमिका

सडक, गांव, नगर, जिले के मुघलों के नाम कांग्रेस द्वारा कभी भी परिवर्तित नहीं किए गए; परंतु जिसमें राम का नाम समाहित है, ऐसे जिले का नाम कांग्रेस ने परिवर्तित कर दिया है । इस से पुनः प्रमाणित होता है कि कांग्रेस सरकार अर्थात इस्‍लामी प्रशासन ! कांग्रेस को सत्तारूढ करनेवाले  हिन्दुओं के लिए यह लज्‍जाजनक  !