Maulana Tauqeer Raza : २३ हिन्दू युवक एवं युवतियों का धर्मांतरण कर उनका मुस्लिमों से विवाह रचाने का कार्यक्रम आगे धकेला !

  • उत्तर प्रदेश में मौलाना तौकीर रझा द्वारा २१ जुलाई को किया गया था आयोजन !

  • हिन्दुत्वनिष्ठों द्वारा विरोध करने पर सरकार जागृत !

(मौलाना अर्थात इस्लाम का अध्ययनकर्ता)

मौलाना तौकीर रझा खान

बरेली – इत्तेहाद-ए-मिल्लत परिषद के (‘आइ.एम्.सी.’के) अध्यक्ष मौलाना तौकीर रझा खान ने २१ जुलाई को शहर में प्रस्तावित धर्मांतरण एवं सामूहिक विवाह आयोजित करने का कार्यक्रम आगे धकेला है । प्रशासन द्वारा इस विषय में कठोर भूमिका लेने के उपरांत परिषद ने देर रात्रि एक प्रसिद्धि पत्रक प्रकाशित कर यह कार्यक्रम आगे धकेलने की जानकारी दी ।

१. मौलाना तौकीर रझा खान ने वक्तव्य दिया था, ‘बरेली में २३ हिन्दू युवक एवं युवतियों ने धर्मांतरण कर मुस्लिमों से विवाह करने की इच्छा व्यक्त की है ।’ उन्होंने जानकारी देते हुए कहा था कि प्रथम चरण में २१ जुलाई को ५ युगलों का सामूहिक विवाह होगा । इस विषय में परिषद ने नगर दंडाधिकारी से अनुमति मांगी थी ।

२. इस कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों ने दृढता से विरोध किया । भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने भी तीव्र निषेध करते हुए कहा था, ‘प्रशासन को इसे नोट करना चाहिए था । मौलाना तौकीर राजा हमेशा ही हिन्दुओं के त्योहारों के विषय में विवादित वक्तव्य देते हैं ।’

३. अग्रवाल के साथ ही अन्य धर्माभिमानियों द्वारा निषेध करने के उपरांत प्रशासन जागृत हो गया तथा कार्यक्रम आयोजित न करने के विषय में चेतावनी दी ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुत्वनिष्ठों द्वारा विरोध करने पर जागृत हुई सरकार का क्या उपयोग ? भारत में पुलिस एवं प्रशासन ने हिन्दुओं की अनदेखी की है । इस कारण भविष्य में यदि हिन्दुओं पर कोई संकट आता है, तो पुलिस एवं प्रशासन पर निर्भर रहना, हास्यास्पद प्रमाणित होगा !
  • ऐसा कार्यक्रम आयोजित करने का दुःसाहस पुनः कोई कर न सके, ऐसा भय हिन्दुओं को निर्माण करना आवश्यक !