आषाढी वारी की समयावधि में मद्य-मांस की दुकानें तुरंत बंद करने के मुख्‍यमंत्री द्वारा आदेश !

हिन्दू जनजागृति समिति एवं शिवसेना आध्‍यात्मिक गठबंधन द्वारा मुख्‍यमंत्री की भेंट

पंढरपुर में मुख्‍यमंत्री को मिलकर तीर्थक्षेत्र मद्य-मांस मुक्‍त करने की मांग करते हुए श्री सुनील घनवट

पंढरपुर (सोलापुर) – आषाढी वारी २ दिनों में चालू होगी, तब भी पंढरपुर नगर की मद्य एवं मांस की दुकानें खुलेआम चालू हैं । इस कारण वारकरियों की भावनाएं आहत हो रही हैं । इसलिए आषाढी वारी की समयावधि में मद्य-मांस की दुकानें तुरंत बंद करें, ऐसी मांग शिवसेना आध्‍यात्मिक गठबंधन के प्रदेशाध्‍यक्ष ह.भ.प. अक्षय महाराज भोसले एवं हिन्दू जनजागृति समिति के महाराष्‍ट्र तथा छत्तीसगढ संगठक श्री सुनील घनवट ने मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे से भेंट की । तब मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘इस संदर्भ में जिलाधिकारी को तुरंत आदेश देकर मद्य एवं मांस की दुकानें बंद करने का आदेश दिया है ।’ इस अवसर पर सनातन संस्‍था के श्री हीरालाल तिवारी भी उपस्‍थित थे।

१. आषाढी वारी की पृष्ठभूमि पर सरकारी तैयारी देखने हेतु तथा बैठक के लिए मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे पंढरपुर पधारे थे । इस अवसर पर ह.भ.प. अक्षय महाराज भोंसले एवं श्री सुनील घनवट ने उनसे भेंट लेकर यह मांग की है ।

ह.भ.प. अक्षय महाराज भोसले (दाईं ओर) से चर्चा करते हुए श्री सुनील घनवट

२. इस संदर्भ में श्री सुनील घनवट ने कहा, ‘वास्‍तव में इससे पूर्व ही अनेक बार हिन्दू जनजागृति समिति एवं वारकरी संप्रदाय ने पंढरपुर, देहु, आळंदी, पैठण के साथ ही सभी तीर्थक्षेत्र मद्य-मांस मुक्‍त हों, इस संदर्भ में निवेदन दिया है ।

वारकरी संप्रदाय ने भी इस मांग के लिए अनेक बार अनुवर्ती प्रयास किया है । केवल यात्रा के समय ही इस प्रकार प्रतिबंध के आदेश देते हैं, उसका पालन प्रशासन उचित ढंग से करता नहीं है । इस मामले में मुख्‍यमंत्री को तुरंत नोट कर सरकार को आदेश देने चाहिए ।’

स्वास्थ्यमंत्री डॉ. तानाजी सावंत (दाईं ओर) से चर्चा करते हुए श्री सुनील घनवट३. इस अवसर पर श्री. सुनील घनवट ने राज्‍य के सार्वजनिक स्वास्थ्यमंत्री डॉ. तानाजी सावंत से भेंट कर वारकरियों के भिन्न भिन्न प्रश्‍नों के संदर्भ में चर्चा की ।