ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में अपनी बहन के साथ अभद्रता का विरोध करने पर एक हिंदू युवक को कट्टर मुसलमानों ने चाकू मार दिया !

ग्वालियर : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बहन से अभद्रता की घटना का विरोध करने पर मुस्लिम युवकों ने एक हिन्दु युवक पर चाकू से वार कर दिया। पीड़ित की पहचान सौरभ यादव के रूप में हुई है और उसका एक चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। आरोपियों की पहचान सलमान, मुबारिक, इमरान खान एवं समीर खान के रूप में हुई है। पुलिस ने सलमान और इमरान को बंदी बना लिया है। मुबारिक और समीर खान भागे हुए हैं और उनकी खोज चल रही है।

१. बालकिशन यादव यहां हरिकोटाशिर क्षेत्र में किराने की दुकान चलाते हैं। बालकिशन अपनी बेटी के साथ दुकान पर उपस्थित थे। उस समय सलमान, इमरान, मुबारिक और समीर खान वहां पहुंच गए थे। ये सभी मुस्लिम बहुल क्षेत्र आपगंज में रहते हैं। उन्होंने बालकिशन की बेटी के साथ छेडछाड की। जब लडकी ने विरोध किया तो चारों लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। बालकिशन ने जब उसे रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ भी मारपीट की गई। बालकिशन का बेटा सौरभ भी दुकान पर पहुंच गया। जब आरोपियों ने मारपीट का विरोध किया तो आरोपियों ने सौरभ यादव पर चाकू से वार कर दिया।

२. हिन्दु जागरण मंच के पदाधिकारी वसंत गोदयाले ने कहा, “चार आरोपियों में से एक समीर खान पहले ही एक हिन्दु लड़की से छेडछाड और यातना देने के लिए जेल जा चुका है। [हिन्दू लड़कियों के साथ छेडखानी करने, लव जिहाद करके उन्हें ठगने, बलात्कार आदि करने वाले धार्मिक कट्टरपंथियों को कड़ी सजा नहीं मिलती, इसलिए वे दोबारा ऐसी अभद्रता करने से संकोच नहीं करते हैं! – संपादक)

३. सौरभ यादव पर हमले के विरोध में जब वसंत गोदाले और उनके साथियों ने थाने में कार्यवाही की मांग की तो उन्हें धार्मिक कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी !

संपादकीय भूमिका 

  • जब मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार कई वर्षों तक सत्ता में थी, तब भी कट्टरपंथियों की हिंदुओं के संदर्भ में ऐसा करने का साहस कैसे हुआ ? हिन्दुओं के मन में ऐसा प्रश्न उठता है !

  • पुलिस एवं प्रशासन का धर्मांध कट्टरपंथियों को कोई भय नहीं है । यह स्थिति हिन्दुओं के लिए संकट वाली है !

  •  वे लोग किस बिल में जा छुपे हैं जो कहते हैं कि ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’?