Netflix Maharaj : हिन्दू विरोधी फिल्म ‘महाराज’ को प्रसिद्धी दिलाने के लिए ‘नेटफ्लिक्स’ ने ली इस्लामिक देशों की सहायता !

मुंबई (महाराष्ट्र) – यह दिखाने के लिए कि फिल्म ‘महाराज’ एक प्रमुख सामाजिक विषय से मुक्ति वाली फिल्म है ! हिंदुत्व से द्वेष करने वाले अभिनेता आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान का नाम दुनिया भर में प्रस्तुत करने के लिए, ओटीटी प्रसारण कंपनी ‘नेटफ्लिक्स’ को भारत के २ पड़ोसी इस्लामिक देशों से मिला विशेष समर्थन यह जानकारी ‘अमर उजाला’ की वेबसाइट पर प्रसारित की गई है। फिल्म ‘महाराज’ को वैश्विक हिट बनाने के लिए नेटफ्लिक्स ने इसे पाकिस्तान व बांग्लादेश में सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से वितरित किया है। जिन १४ देशों में यह फिल्म सबसे ज्यादा देखी गई, वहां मुस्लिम जनसंख्या बहुत अधिक है। फिल्म ‘महाराज’ में एक हिन्दू संत को खलनायक के रूप में दिखाया गया है। अतः भारत में हिन्दूओं द्वारा इस फिल्म का बड़े स्तर पर विरोध किया गया।

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा फिल्म पर लगी रोक हटाने के बाद फिल्म ‘महाराज’ २१ जून को प्रसारित हुई थी। फिल्म को भारतीय मीडिया में मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है। भारत के अलावा यह फिल्म अभी पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं मालदीव में नंबर वन पर है। यह फिल्म बहरीन, कुवैत, मलेशिया, ओमान, कतर, सऊदी अरब, श्रीलंका, थाईलैंड, सिंगापुर तथा संयुक्त अरब अमीरात में व्यापक रूप से देखी गई है। बताया जा रहा है कि आमिर खान के बेटे जुनैद को प्रसिध्द करने के लिए पूरी सोची समझी रणनीति बनाई गई है।

संपादकीय भूमिका 

  • इससे एक बार फिर सिद्ध होता है कि हिन्दू धर्म, धर्मग्रंथों एवं देवी-देवताओं का अपमान करने वाली फिल्में बनाने तथा प्रसारित करने के पीछे एक अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र है !
  • ‘नेटफ्लिक्स’ जैसे प्रतिष्ठानों को सबक सिखाने के लिए भारत सरकार क्या कदम उठाएगी ?