सनातन आश्रम देखना ही वास्तव में गोवा दर्शन है !- वरिष्ठ कीर्तनकार ह.भ.प. बंडातात्या कराडकर

ह.भ.प. बंडातात्‍या कराडकरजी का सम्मान करते हुए पू. पृथ्वीराज हजारेजी, साथ मे श्री. दीपक जाधव

रामनाथी (गोवा) – सनातन का कार्य अति उत्तम है। इस कार्य को पहले अधिक दूर से देखा था। आश्रम अनुशासित है त्तथा बहुत कुछ सीखने को मिला है। इतने समय तक हमारा कार्य बहुत बडा लग रहा था; किंतु यहां का कार्य देखने के पश्चात हमारा कार्य छोटा लगता है। मैंने आश्रम आकार जो सीखा है, उसे हम भविष्य में कृती में लागू करने का प्रयास करेंगे। यहाँ आकर समय का सदुपयोग हो गया। गोवा में मंदिरों को देखते-देखते जब मेरी दृष्टि सनातन आश्रम पर पड़ी तो मुझे वास्तविक गोवा दर्शन हो गया। हम यहां आकर उपकृत हो गये ऐसा वारकरी संप्रदाय के वरिष्ठ कीर्तनकार माननीय ह.भ.प.बंडा तात्या कराडकर ने कहा।

‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ का आयोजन 24 से 30 जून तक विद्याधिराज सभागृह, रामनाथी, गोवा में किया गया है। इसमें सहभाग लेने के लिए ह.भ.प.बंडा तात्या कराडकर गोवा आये थे। 24 जून को उन्होंने गोवा के रामनाथी स्थित सनातन के आश्रम में शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर सनातन के पू. पृथ्वीराज हजारे ने उन्हें शॉल, श्रीफल तथा उपहार देकर सम्मानित किया। इस समय ‘व्यसन मुक्ति महासंघ’ के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष श्री. दीपक जाधव का भी सम्मान किया गया। इस समय सनातन के साधक श्री. अविनाश जाधव ने ह.भ.प. बंडातात्या कराडकर जी को आश्रम में चल रहे कार्य के बारे में जानकारी दी।

ह.भ.प. बंडातात्या कराडकर महाराष्ट्र के वरिष्ठ कीर्तनकार हैं जो सामाजिक जागरूकता का महत्वपूर्ण कार्य करते हैं। वर्ष 1996 में उन्होंने ‘व्यसनमुक्त महासंघ’ की स्थापना की। यह संस्था युवाओं को व्यसन की लत से उबारने का काम करती है।