Gangster Lawrence Bishnoi : कुख्यात गुंडे लॉरेंस बिष्णोई ने कारागृह से पाकिस्तान के कुख्यात गुंडे को किया वीडियो कॉल !

बकरी ईद की दी शुभकामनाएं !

जालंधर (पंजाब) – कारागृह के कुख्यात गुंडा लॉरेंस बिष्णोई ने कारागृह से ही पाकिस्तान के कुख्यात गुंडे शहजाद भट्टी से वीडियो कॉल कर संपर्क किया, ऐसा एक वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हुआ है । कहा जाता है कि यह वीडियो १६ जून का है । वर्तमान में लॉरेंस गुजरात के साबरमती कारागृह में है। इस वीडियो के संदर्भ में साबरमती मध्यवर्ती कारागृह के पुलिस उपअधीक्षक परेश सोलंकी ने कहा, ‘ हमें इस वीडियो कॉल के संदर्भ में जानकारी नहीं है । हम उसकी जांच करेंगे ।’

इस वीडियो कॉल में लॉरेंस ने भट्टी को बकरी ईद की शुभकामनाएं दी । इस पर भट्टी ने कहा, ‘आज नहीं । पाकिस्तान में कल ईद है ।’ तब लॉरेंस ने कहा, ‘मैं कल फोन करके शुभकामनाएं दूंगा ।’

‘सिग्नल एप’ द्वारा किया कॉल !

सूत्रों के अनुसार यह वीडियो कॉल ‘सिग्नल एप’ द्वारा किया गया । इस कारण कॉल कहां से किया गया ?, यह ढूंढना कठिन होता है । कारागृह से ही लॉरेंस इस एप के माध्यम से अपनी पूर्ण टोली चला रहा है, ऐसा सुरक्षातंत्र को संदेह है ।

संपादकीय भूमिका

  • यह कारागृह प्रशासन को लज्जाजनक ! भारत के कारागृह में गुंडों के पास भ्रमणभाष संच (मोबाइल सेट) पहुंचते हैं, यह बात अब नई नहीं है । भारत के कारागृह साधारण अपराधियों के लिए नरक प्रमाणित होते हैं, तो धनवानों के लिए पंचतारांकित (फाइव स्टार), यह बात अब तक के सभी दलों की सरकारों के लिए लज्जाजनक !
  • यदि भारत के कारागृह का गुंडा पाकिस्तान के गुंडे को भ्रमणभाष कर सकता है, तो कारागृह के जिहादी आतंकवादी अपने प्रमुखों को इस प्रकार से संपर्क कर सकते होंगे, इससे यही ध्यान में आता है !