WB Train Accident : बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी: १५ की मृत्यु, ६० घायल

दार्जिलिंग (बंगाल) – रंगपानी तथा निजबारी के मध्य एक भयानक दुर्घटना में ५ लोगों की मृत्यु हो गई तथा ३० अन्य घायल हो गए, जहां मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। दुर्घटना १७ जून की प्रातः लगभग ९ बजे हुआ ! कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदह जा रही थी । इस दुर्घटना में किसी की मृत्यु और घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है. बचाव कार्य के लिए आपदा नियंत्रण दल धतनास्थल पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर एक सहायता ट्रेन’ भी भेजी गई है ।

(सौजन्य : The Indian Express) 

बचाव कार्य जारी ! – रेल मंत्री

रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव

इस दुर्घटना के पश्चात रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा, ”बंगाल में हुआ हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है ! राष्ट्रीय आपदा नियन्त्रण बल (एनडीआरएफ) तथा राज्य आपदा नियंत्रण बल (एसडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं तथा बचाव कार्य प्रगति पर है। घायल यात्रियों को पास के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं ! वैष्णव ने मृतकों के परिवारों को १० लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को २.५ लाख रुपये और आंशिक चोट वाले लोगों को ५०,००० रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री मोदीजी ने जताया शोक !

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने कहा कि रेल हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है । मैं दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और जो घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।